Bharat Jodo Nyay Yatra: मणिपुर से ही निकलेगी कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', पर शर्त ये है...

congress bharat jodo yatra update: मणिपुर से निकलेगी कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मणिपुर सरकार से कुछ शर्तों के साथ इजाजत मिल गई है।

Congress Bharat Jodo Nyay Yatra Update

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मणिपुर सरकार से कुछ शर्तों के साथ इजाजत मिली

bharat jodo nyay yatra manipur: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ( congress bharat jodo nyay yatra) को मणिपुर से हरी झंडी दिखाने की अनुमति मिल गई है, बताते हैं कि मणिपुर के गृह विभाग ने कांग्रेस को कुछ शर्तों के साथ परमीशन दे दी है, गौर हो कि मणिपुर में हिंसा को देखते हुए पहले राज्य सरकार ने कांग्रेस की इस यात्रा को इजाजत नहीं दी थी।
अनुमति ना मिलने के बाद कांग्रेस की ओर से ये मुद्दा उठाया गया तो मणिपुर के गृह विभाग ने इस बारे में कदम उठाया और इंफाल पूर्व जिले के डीएम को पत्र लिखा कि शर्तों के साथ यात्रा के लिए परमीशन दे दी जाए।

यात्रा की शुरुआत के दौरान सीमित संख्या में लोग शामिल होंगे

बताते हैं कि शर्ते ये हैं कि यात्रा की शुरुआत के दौरान सीमित संख्या में लोग शामिल होंगे, वहीं जो भी लोग शामिल होंगे उनके नाम पहले ही प्रशासन को भेजने होंगे।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अड़चनें आती दिख रहीं थीं

गौर हो कि इससे पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अब अड़चनें आती दिख रहीं थीं, दरअसल कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर से शुरू होनी है। कांग्रेस ने इसके लिए मणिपुर सरकार ने इंफाल के पैलेस ग्राउंड की इजाजत मांगी थी, जिसे सरकार ने ठुकरा दिया। कांग्रेस की ओर से यह जानकारी आई थी।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी को इंफाल से शुरू होने वाली है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी को इंफाल से शुरू होने वाली है और 20 मार्च को मुंबई में इसका समापन प्रस्तावित है। इस दौरान यह यात्रा 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। यह 66 दिनों में 110 जिलों, 100 लोकसभा सीटों और 337 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited