देश के बजट को मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने बताया 'सरकार बचाओ बजट', पंजाब के सांसदों ने संसद में की नारेबाजी

Politics on Budget: कांग्रेस ने आम बजट 2024 को सरकार बचाओ बजट करार दिया है। पंजाब के सांसदों ने बजट पेश होने के बाद संसद में जमकर हंगामा किया। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि मोदी सरकार का बजट अपने गठबंधन के साथियों को ठगने के लिए आधी-अधूरी "रेवड़ियां" बांट रहा है, ताकि NDA बची रहे।

Congress on Budget 2024

कांग्रेस नेताओं ने बजट पर दी तीखी प्रतिक्रिया।

Congress on Budget 2024: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2024-25 का बजट आज संसद में पेश किया, लेकिन कांग्रेस इसे देश का बजट नहीं बल्कि सरकार बचाने का बजट बता रही है। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने इस बजट को कुर्सी बचाओ बजट बताया। कांग्रेस सांसदों ने बजट पेश होने के बाद टाइम्स नाउ नवभारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि इस बजट में सरकार ने आम जनता को नही देखा सिर्फ अपनी सहयोगी दलों वाली राज्य सरकार को रेवड़िया बांटी है। पूरे बजट भाषण में बिहार और आंध्र प्रदेश का नाम गूंज रहा था। लोकसभा में विपक्ष के उपनेता गौरव गोगोई ने कहा कि बजट निराश करने वाला है। बेरोजगारी को खत्म करने की कोई प्लान सरकार का बजट में नहीं दिख रहा।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने बताया नकलची बजट

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने X पर लिखा कि कांग्रेस के न्याय के एजेंडे को ठीक तरह से कॉपी भी नहीं कर पाया मोदी सरकार का "नकलची बजट"! मोदी सरकार का बजट अपने गठबंधन के साथियों को ठगने के लिए आधी-अधूरी "रेवड़ियां" बांट रहा है, ताकि NDA बची रहे। ये "देश की तरक्की" का बजट नहीं, "मोदी सरकार बचाओ" बजट है! महिलाओं के लिए इस बजट में ऐसा कुछ नहीं है, जिससे उनकी आर्थिक क्षमता बढ़े और वो workforce में अधिक से अधिक शामिल हों।
वहीं कांग्रेस के कम्युनिकेशन विभाग महासचिव जयराम रमेश ने X पर लिखा कि आखिरकार सरकार ने माना कि MSME सेक्टर में संकट है, लेकिन पिछले 10 साल में सरकार की नीतियां इसके लिए जिम्मेदार रही है।

कांग्रेस के पंजाब के सांसदों ने संसद में किया विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस के पंजाब के सांसदों ने बजट खत्म होने के बाद संसद के अंदर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि बजट भाषण में वित्त मंत्री ने एक बार भी पंजाब का नाम नहीं लिया, ऐसा क्यों? क्योंकि बीजेपी को पंजाब से एक भी सीट नहीं मिली। ये पंजाब राज्य है जिसके जवान बॉर्डर पर देश की रक्षा करते हैं। अपने सहयोगी पार्टी को राहत बचाओ स्कीम दिया सरकार ने। हमने संसद में इसलिए प्रदर्शन किया क्योंकि हमारी मांग है कि बजट रिव्यू में निर्मला सीतारमण पंजाब के लिए भी घोषणा करे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रंजीता झा author

13 साल के राजनीतिक पत्रकारिता के अनुभव में मैंने राज्य की राजधानियों से लेकर देश की राजधानी तक सियासी हलचल को करीब से देखा है। प्लांट की गई बातें ख़बरे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited