कांग्रेस साजिश रचने में लगी हुई है: भाजपा ने पूर्व सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की निंदा की

BS Yediyurappa: पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने के बाद भाजपा ने कहा कि कांग्रेस नेता लोकसभा चुनावों में अपनी अपमानजनक हार के बाद साजिश रच रहे हैं।

BS Yediyurappa

कांग्रेस पूर्व सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ रच रही साजिश

BS Yediyurappa: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने के बाद भाजपा ने कहा कि कांग्रेस नेता लोकसभा चुनावों में अपनी अपमानजनक हार के बाद साजिश रच रहे हैं। गुरुवार को, भाजपा नेता येदियुरप्पा को एक नाबालिग लड़की के कथित यौन उत्पीड़न के सिलसिले में यौन अपराधों से बच्चों की रोकथाम (POCSO) अधिनियम के तहत गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था।
अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर, भाजपा कर्नाटक ने पोस्ट किया कि लोकसभा चुनावों में अपमानजनक हार से सदमे में, कांग्रेस नेता भाजपा के खिलाफ एक के बाद एक साजिश रचने में तल्लीन हैं। पोस्ट में आगे कहा गया है कि भाजपा से नाराज कांग्रेस अब मानसिक रूप से अस्थिर महिला की शिकायत के आधार पर हमारे सम्मानित नेता बीएस येदियुरप्पा को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। पार्टी ने अपने ट्वीट में आगे दावा किया कि कांग्रेस मंत्री बी नागेंद्र से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। भाजपा ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि विकास निगम में मंत्री बी नागेंद्र से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोपों और उसके बाद सरकार के खिलाफ लगे आरोपों के मद्देनजर, कांग्रेस ने येदियुरप्पा को बदनाम करके ध्यान भटकाने की साजिश रची है। भाजपा ने यह भी कहा कि राज्य के गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने पहले कहा था कि मानसिक रूप से अस्थिर महिला द्वारा दर्ज की गई शिकायत में कोई दम नहीं है।

मानसिक रूप से अस्थिर महिला की शिकायत निराधार

पार्टी ने कहा कि इससे पहले गृह मंत्री डॉ. परमेश्वर ने खुद कहा था कि मानसिक रूप से अस्थिर महिला की शिकायत दुर्भावनापूर्ण और निराधार थी। यह बेतुका है कि तीन महीने बाद मामले को फिर से शुरू किया जा रहा है। पार्टी ने आगे कहा कि महिला द्वारा दर्ज कराई गई 53 शिकायतों में से सरकार सिर्फ येदियुरप्पा पर ही ध्यान क्यों दे रही है, जिसमें उसके अपने बच्चे और पति के खिलाफ भी शिकायत शामिल है? शिकायत दर्ज होने के तीन महीने बाद अचानक गिरफ्तारी की साजिश क्यों रची जा रही है?
कांग्रेस पर अपने हमलों को तेज करते हुए भाजपा ने कहा कि अगर कांग्रेस अपनी नफरत की राजनीति जारी रखती है तो राज्य में पार्टी खत्म हो जाएगी। कर्नाटक भाजपा ने पोस्ट में कहा कि अगर दिल्ली में कांग्रेस के नेता ऐसी घिनौनी, प्रतिशोधी राजनीति के आगे झुकते हैं और येदियुरप्पा को निशाना बनाते हैं, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस को कर्नाटक से बाहर कर दिया जाएगा।
गौरतलब है कि मार्च में पीड़िता की मां ने बेंगलुरु के सदाशिवनगर पुलिस स्टेशन में पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि येदियुरप्पा ने उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया है। इस संबंध में पीड़िता के भाई ने अदालत में याचिका दायर की थी। याचिका पर सुनवाई कर रही फास्ट ट्रैक कोर्ट ने कर्नाटक के पूर्व सीएम के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करते हुए उन्हें तत्काल गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। येदियुरप्पा के कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, उन्होंने गिरफ्तारी से बचने के लिए विशेष अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया है। येदियुरप्पा फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited