बदलने वाली है UP की राजनीति? केदारनाथ के दर पर मिले राहुल गांधी और वरुण गांधी, हुई बातचीत

वरुण गांधी और उनकी मां मेनका गांधी भाजपा में हैं, जबकि राहुल गांधी कांग्रेस में। अतीत में वरुण गांधी कांग्रेस पर हमला बोलते रहे हैं। हालांकि हाल के दिनों में वो भाजपा पर हमला ज्यादा करते देखे गए हैं।

rahul gandhi varun gandhi

राहुल गांधी और वरुण गांधी ने की केदारनाथ में मुलाकात

लगता है उत्तर प्रदेश की राजनीति करवटें बदलने वाली है, ऐसा इसलिए कि बीजेपी के सांसद और राहुल गांधी के चचेरे भाई वरुण गांधी तब केदारनाथ धाम पहुंचे, जब राहुल गांधी भी वहां मौजूद थे। राहुल गांधी पिछले तीन दिनों से केदारनाथ में हैं। राहुल गांधी का यह आध्यात्मिक दौरा बताया जा रहा है। अब इसी बीच अचानक से यहां वरुण गांधी भी अपने परिवार के साथ पहुंचे, जहां दोनों भाईयों के बीच मुलाकात भी हुई।

अटकलों का दौर शुरू

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केदारनाथ मंदिर के दर्शन के दौरान दोनों के बीच मुलाकात हुई है। देश के प्रमुख राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाले दोनों चचेरे भाइयों की मुलाकात ने वरुण गांधी के राजनीतिक भविष्य को लेकर कुछ हलकों में अटकलें शुरू कर दी हैं।

वरुण की बेटी से मिलकर खुश हुए राहुल

सूत्रों ने बताया कि गांधी परिवार के दोनों सदस्यों ने पवित्र मंदिर के बाहर संक्षिप्त मुलाकात की और एक-दूसरे का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि मुलाकात "बहुत छोटी" और "गर्मजोशी भरी" थी। सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी इस दौरान वरुण की बेटी से मिलकर बहुत खुश हुए। सूत्रों ने कहा कि वैसे दोनों चचेरे भाइयों की मुलाकात नहीं होती, लेकिन उनके अच्छे संबंध हैं।

भाजपा से वरुण के संबंध खराब!

बता दें कि दोनों भाइयों की सार्वजनिक रूप से मुलाकात बहुत कम देखी गई है। वरुण गांधी और उनकी मां मेनका गांधी भाजपा में हैं, जबकि राहुल गांधी कांग्रेस में। अतीत में वरुण गांधी कांग्रेस पर हमला बोलते रहे हैं। हालांकि हाल के दिनों में वो भाजपा पर हमला ज्यादा करते देखे गए हैं। संजय गांधी और मेनका गांधी के पुत्र वरुण गांधी को हाल के महीनों में भाजपा की प्रमुख बैठकों में नहीं देखा गया है और कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर उनकी राय पार्टी से अलग रही है। वह उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से लोकसभा सदस्य हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited