सितंबर में अमेरिका जाएंगे राहुल गांधी, शिकागो से लेकर कैलिफोर्निया तक में कार्यक्रम

राहुल गांधी एक बार फिर से अमेरिका का दौरा करने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी सितंबर महीने में अमेरिका के कई शहरों का दौरा करेंगे।

rahul gandhi us visit.

राहुल गांधी का अमेरिका दौरा

मुख्य बातें
  • सितंबर में राहुल गांधी जाएंगे अमेरिका
  • भारतीय समुदाय से करेंगे मुलाकात
  • छात्रों से करेंगे मुलाकात
नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद, राहुल गांधी अपने पहले विदेश दौरे पर सितंबर के पहले हफ्ते में अमेरिका जाने वाले हैं। इस दौरे में वे शिकागो, डॉलस, कैलिफोर्निया, वाशिंगटन, और लॉस एंजिल्स का दौरा करेंगे। इस यात्रा का उद्देश्य न केवल भारतीय समुदाय से जुड़ना है, बल्कि विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञों और उद्योगपतियों से संवाद स्थापित करना भी है।

शिकागो में राहुल गांधी का कार्यक्रम

शिकागो में, राहुल गांधी यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ मीट एंड ग्रीट कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम छात्रों को अपने विचारों को साझा करने और राहुल गांधी के अनुभवों से सीखने का अवसर देगा। शिक्षा और युवाओं के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण मंच होगा।

डॉलस में राहुल गांधी का कार्यक्रम

डॉलस में, राहुल गांधी स्थानीय भारतीय समुदाय से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात समुदाय के सदस्यों के साथ उनकी चिंताओं और समस्याओं पर चर्चा करने का अवसर प्रदान करेगी। इसके अलावा, वे वहां के उद्योगपतियों से भी मिलेंगे, जिससे आर्थिक और व्यापारिक संबंधों को मजबूत किया जा सके।

कैलिफोर्निया में राहुल गांधी का कार्यक्रम

कैलिफोर्निया में, राहुल गांधी तकनीकी क्षेत्र के विशेषज्ञों से मिलेंगे। सिलिकॉन वैली में स्थित कंपनियों के प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए, वे भारत के तकनीकी विकास और नवाचार पर चर्चा करेंगे।

वाशिंगटन डी.सी. में राहुल गांधी का कार्यक्रम

वाशिंगटन डी.सी. में, राहुल गांधी अमेरिकी सरकार के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगी।

मीट एंड ग्रीट कार्यक्रम

राहुल गांधी के दौरे का एक महत्वपूर्ण हिस्सा विभिन्न यूनिवर्सिटी के छात्रों से मुलाकात करना है। इस कार्यक्रम में, वे छात्रों के साथ अपने विचार साझा करेंगे और उन्हें भारत के वर्तमान और भविष्य के बारे में बताएंगे। यह छात्रों के लिए एक प्रेरणादायक अनुभव होगा और उन्हें अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति नई ऊर्जा मिलेगी।

उद्योग जगत के लोगों से वार्ता

राहुल गांधी की इस यात्रा का एक अन्य महत्वपूर्ण उद्देश्य अमेरिका के उद्योगपतियों और व्यापारिक नेताओं से मिलना है। यह मुलाकात भारत में निवेश और व्यापार के अवसरों पर चर्चा करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रंजीता झा author

13 साल के राजनीतिक पत्रकारिता के अनुभव में मैंने राज्य की राजधानियों से लेकर देश की राजधानी तक सियासी हलचल को करीब से देखा है। प्लांट की गई बातें ख़बरे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited