Shraddha Walker हत्याकांड पर बोली कांग्रेस- भारत की बेटियां को मिलना चाहिए न्याय

आफताब पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) ने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉल्कर ( Shraddha Walker) की जघन्य हत्या की। उसे 35 टुकड़ों में काटकर दिल्ली के कई इलाकों में फेंक दिया। इस हत्याकांड पर कांग्रेस नेता ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। श्रद्धा और भारत की बेटियां को न्याय मिलनी चाहिए।

Shraddha Walker

प्रेमी आफताब अमीन पूनावाला ने श्रद्धा वॉल्कर की जघन्य हत्या

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने 27 वर्षीय श्रद्धा वॉल्कर ( Shraddha Walker) की जघन्य हत्या की निंदा की है और कहा है कि अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। ट्विटर पर ट्वीट करते हुए रमेश ने कहा कि श्रद्धा और भारत की बेटियां न्याय की हकदार हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि जिस क्रूरता से आफताब पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉल्कर की हत्या की उससे पूरा देश स्तब्ध और गुस्से में है। कोई भी शब्द इस आघात का वर्णन नहीं कर सकता। यह एक जघन्य अपराध है। अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। श्रद्धा और भारत की बेटियां को न्याय मिलनी चाहिए।
दिल्ली पुलिस ने 6 महीने पुराने ने इस मर्डर केस सुलझाया और अपने 28 वर्षीय लिव-इन पार्टनर की कथित तौर पर हत्या करने व उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने और उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में और उसके आसपास के स्थानों पर ठिकाने लगाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने सोमवार को बताया कि आरोपी की पहचान मुंबई निवासी आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) के रूप में हुई है, जिसे मृतका के पिता की शिकायत के आधार पर शनिवार को पकड़ा गया और उसे 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।
अधिकारियों ने कहा कि मुंबई की रहने वाली श्रद्धा वाकर (27) के रूप में पहचानी गई पीड़िता आरोपी से मुंबई में एक कॉल सेंटर में काम करने के दौरान मिली थी। साउथ दिल्ली के एडिशनल डीसीपी अंकित चौहान ने एएनआई को बताया कि दोनों मुंबई में एक डेटिंग ऐप के माध्यम से मिले थे। वे तीन साल तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे और दिल्ली शिफ्ट हो गए। दोनों के दिल्ली शिफ्ट होने के तुरंत बाद श्रद्धा ने उस व्यक्ति पर उससे शादी करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया।
चौहान ने कहा कि दोनों अक्सर झगड़ते थे और लड़ाई नियंत्रण से बाहर हो गया था। 18 मई को हुई इस विशेष घटना में पूनावाला ने अपना आपा खो दिया और उसका गला घोंट दिया। चौहान ने बताया कि आरोपी ने हमें बताया कि उसने उसके टुकड़े कर दिए और छतरपुर एन्क्लेव के जंगल इलाके में उसकी बॉडी के हिस्सों को पास के इलाकों में फेंक दिया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है।
आरोपी ने कथित तौर पर उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया, एक रेफ्रिजरेटर खरीदा और उसमें रख दिया। सूत्रों ने कहा कि बाद में उन्होंने अगले 18 दिनों में रात के दौरान दिल्ली और उसके आसपास के विभिन्न स्थानों पर शरीर के अंगों का निपटान करना शुरू कर दिया।
सूत्रों ने आगे बताया कि आफताब रोज उसी कमरे में सोता था जहां उसने श्रद्धा की हत्या करने के बाद शव के टुकड़े किए थे। फ्रिज में रखने के बाद वह चेहरा देखता था। आफताब ने शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के बाद फ्रिज की सफाई की थी। सूत्रों ने बताया कि श्रद्धा से पहले भी आफताब (Aftab Amin Poonawalla) के कई लड़कियों से संबंध थे। अपराध करने से पहले उसने कई क्राइम फिल्में और वेब सीरीज भी देखीं, जिनमें अमेरिकी क्राइम ड्रामा सीरीज 'डेक्सटर' भी शामिल है।
सितंबर में पीड़िता की सहेली ने उसके परिवार को बताया कि पिछले ढाई महीने से उसका श्रद्धा से कोई संपर्क नहीं था और उसका मोबाइल नंबर भी बंद था। उसके परिवार ने उसके सोशल मीडिया अकाउंट भी चेक किए और इस दौरान कोई अपडेट नहीं मिला। नवंबर में, पीड़िता के पिता पालघर (महाराष्ट्र) के रहने वाले विकाश मदन वाल्कर ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया और गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। शुरुआती जांच में पीड़िता की लास्ट लोकेशन दिल्ली में मिली और इसी के आधार पर केस दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया।
पीड़िता के पिता ने पुलिस को अपनी बेटी के आफताब के साथ संबंधों के बारे में बताया और उसे अपनी बेटी की अनुपस्थिति में उसकी संलिप्तता का संदेह था। जांच के दौरान पता चला कि आफताब और श्रद्धा (Shraddha Walker) दिल्ली आए थे और छतरपुर पहाड़ी इलाके में किराए के मकान में रहने लगे थे। पुलिस ने जांच के दौरान आफताब का पता लगाया और उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और कहा कि श्रद्धा अक्सर उस पर शादी के लिए दबाव बना रही थी, इसलिए वे अक्सर लड़ते थे।
पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और महरौली पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध के साक्ष्य को गायब करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी के किराए के फ्लैट से कुछ हड्डियां भी बरामद की हैं और अधिकारियों ने कहा कि शरीर के बाकी हिस्सों को बरामद करने के प्रयास जारी हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited