Congress Second List: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 3 पूर्व मुख्यमंत्रियों के बेटे के नाम, दिग्गज इस बार भी चुनाव से दिख रहे दूर

Congress Second List: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट से यह भी साफ नजर आ रहा है कि चुनावी माहौल को देखते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने चुनावी मैदान से किनारा करना ही बेहतर समझा है।

congress second list.

कमलनाथ और गहलोत का नाम लिस्ट में नहीं

Congress Second List: कांग्रेस ने आज दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में कोई बड़े नाम नहीं दिखे। कांग्रेस के कई दिग्गज जिनके नामों की चर्चा थी, इस लिस्ट से गायब दिखे। हालांकि कांग्रेस के तीन पूर्व सीएम के बेटे जरूर कांग्रेस की इस लिस्ट में शामिल हैं। जिनमें से एक पिछला चुनाव हार गए थे, बाकी दो वर्तमान समय में सांसद हैं।

गोगोई, गहलोत और कमलनाथ के बेटों को टिकट

लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालोर, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ को छिंदवाड़ा और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई को जोरहाट से उम्मीदवार बनाया है।

दिग्गजों के नाम गायब

हालांकि, कांग्रेस की दूसरी लिस्ट से यह भी साफ नजर आ रहा है कि चुनावी माहौल को देखते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने चुनावी मैदान से किनारा करना ही बेहतर समझा है। राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट, मध्य प्रदेश में कमल नाथ और दिग्विजय सिंह, दिल्ली में हारून यूसुफ सहित गुजरात कांग्रेस के एक बड़े राजनीतिक परिवार से जुड़े नेता ने भी चुनाव लड़ने से किनारा कर लिया है।

गांधी नेहरू परिवार की परंपरागत सीट पर भी फैसला नहीं

दिल्ली के बड़े नेता अजय माकन पहले ही राज्यसभा जा चुके हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि कांग्रेस नेहरू-गांधी परिवार की परंपरागत लोकसभा सीट पर भी अभी तक अपने उम्मीदवार का चयन नहीं कर पा रही है। जबकि, लोगों में अमेठी और रायबरेली की सीट को लेकर काफी उत्सुकता थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited