NEET परीक्षा मामले में कांग्रेस का 21 जून को हल्ला बोल, देशभर में विरोध प्रदर्शन करेंगे पार्टी कार्यकर्ता

NEET Exam Row: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) में हुई कथित अनियमितताओं के खिलाफ शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता देशभर में विरोध प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सभी पीसीसी अध्यक्षों, सीएलपी नेताओं, सभी एआईसीसी महासचिवों, प्रभारियों, फ्रंटल संगठनों, विभागों, प्रकोष्ठों के प्रमुखों और एआईसीसी सचिवों को विरोध प्रदर्शन के लिए लिखा है।

Congress Flag

कांग्रेस विरोध प्रदर्शन

NEET Exam Row: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) में हुई कथित अनियमितताओं के खिलाफ शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता देशभर में विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस संबंध में बुधवार को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने देशभर के पार्टी नेताओं को एक पत्र लिखा है। इसमें विभिन्न राज्यों के कांग्रेस अध्यक्षों से कहा गया है कि इस संबंध में न्याय की मांग करते हुए शुक्रवार को राज्य मुख्यालयों पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करें।

कांग्रेस नेताओं से क्या कुछ बोले वेणुगोपाल?

केसी वेणुगोपाल ने सभी पीसीसी अध्यक्षों, सीएलपी नेताओं, सभी एआईसीसी महासचिवों, प्रभारियों, फ्रंटल संगठनों, विभागों, प्रकोष्ठों के प्रमुखों और एआईसीसी सचिवों को विरोध प्रदर्शन के लिए लिखा है। वेणुगोपाल ने कांग्रेस नेताओं से कहा कि नीट यूजी 2024 के आयोजन और परिणामों के संबंध में कई शिकायतों और चिंताओं को दूर करने की तत्काल आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 4 जून को एनईईटी-यूजी 2024 के परिणाम जारी किए थे। कुछ उम्मीदवारों के बढ़े हुए अंकों के बाद अनियमितताओं और पेपर लीक के आरोपों के कारण ये परिणाम खराब हो गए हैं। बढ़े हुए अंकों और अनियमितताओं पर महत्वपूर्ण चिंताएं हैं। कार्यप्रणाली का खुलासा किए बिना अनुग्रह अंक प्रदान करना संदेह पैदा करता है।

क्या प्रभावित रही है परीक्षा?

उन्होंने कहा कि नीट के कुछ परीक्षा केंद्रों पर तकनीकी गड़बड़ियों, कदाचार और अनुचित साधनों से परीक्षा प्रभावित रही है। बिहार, गुजरात और हरियाणा में हुई गिरफ्तारियों से संगठित भ्रष्टाचार स्पष्ट है, जिससे भाजपा शासित राज्यों में कदाचार के पैटर्न का पता चलता है। सर्वोच्च न्यायालय ने भी आरोपों की गंभीरता को उजागर करते हुए लापरवाही के प्रति जीरो टॉलरेंस की मांग की है।
कांग्रेस नेताओं को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि इस तरह की अनियमितताएं परीक्षा प्रक्रिया की विश्वसनीयता को कमजोर करती है। परीक्षा में शामिल होने वाले अनगिनत समर्पित छात्रों के भविष्य को खतरे में डालती है। कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून बनाकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने का वादा किया था।
नीट में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार, अनियमितताओं और एनडीए सरकार की निष्क्रियता और चुप्पी के खिलाफ, सभी प्रदेश कांग्रेस समितियों से अनुरोध है कि वे छात्रों के लिए न्याय की मांग करते हुए शुक्रवार को राज्य मुख्यालय पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करें। इस प्रदर्शन में वरिष्ठ नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों को शामिल किया जाना चाहिए। विरोध गतिविधियों पर एक विस्तृत रिपोर्ट कांग्रेस की आधिकारिक वेबसाइट पर भेजी जानी चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अनुराग गुप्ता author

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। खबरों की पड़ताल करना इनकी आदतों में शुमार हैं और यह टाइम्स नाउ नवभारत की वेबसाइट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited