'भारत में अगले 8 से 10 दिन तक कोरोना के मामले बढ़ेंगे, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति नहीं'

Corona cases in india: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक देश में कोरोनावायरस के मामले अभी आने वाले 8 से 10 दिन तक बढ़ते हुए नजर आएंगे। देश में कोरोना Endemic की तरफ बढ़ रहा है।

India Corona cases

देश में कोरोनावायरस के मामले अभी आने वाले 8 से 10 दिन तक बढ़ते हुए नजर आएंगे

Corona Endemic Stage: स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि कोरोना के मामले अभी बढ़ेंगे,लेकिन कोरोना मरीजों की अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति नहीं आयेगी, आपको बता दे कि देश में तेजी के साथ मामले बढ़ रहे हैं अब भारत में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 40 हजार के पार पहुंच गई है बुधवार को भी पिछले 24 घंटे में 7 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं।
कुछ राज्य ऐसे हैं जहां पर संक्रमण दर और कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। XBB 1.16 वेरिएंट के कारण इस वक्त देश में मामले बढ़ रहे है। वही स्वास्थ्य मंत्रालय और आईसीएमआर ने इस पर काफी रिसर्च की है और यह पाया है कि इस पर वैक्सीन कारगर है और यह खतरनाक नहीं है।

'कोरोना चिंता का विषय नहीं है'

स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है की आने वाले 8 से 10 दिनों तक अभी मामले बढ़ते हुए दिखेंगे लेकिन डरने की जरूरत नहीं है, कोरोना चिंता का विषय नहीं है। कोई भी वेव अता है तो मामलों में उतार और चढ़ाव होते रहते है अभी कुछ दिन तक मामले बढ़ेंगे फिर डाउन हो जाएंगे ।

'टेस्टिंग बढ़ने से मामलो की मिल रही जानकारी'

केंद्र ने ज़्यादा टेस्टिंग बढ़ा दी इसलिए मामलो की जानकारी मिल रही है, लोगों में पैनिक क्रिएट नहीं करना है इसीलिए अब लोगों की जिम्मेदारी है की वो सावधानी बरतें।

'केंद्र मास्क अनिवार्य करने के पक्ष में नहीं'

कुछ राज्य सरकार कोरोना को देखते हुए मास्क को अनिवार्य कर रहे है लेकिन केंद्र सरकार इसे अनिवार्य नहीं करेगी, ये लोगो का दायित्व है की वो सावधानी बरते, लोगों को खुद सचेत रहना है।

'गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों को बूस्टर डोज लगवा लेना चाहिए'

पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस से होने वाले मौतों में सबसे ज्यादा गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों की मृत्यु हो रही है। इसीलिए स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोग कोरोना का बूस्टर डोज लगवा ले।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

भावना किशोर author

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर मूल की भावना ने देश के प्रतिष्ठित संस्थान IIMC से 2014 में पत्रकारिता की पढ़ाई की. 10 सालों से मीडिया में काम कर रही हैं. न्यू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited