Covid 19 Cases in Lucknow: लखनऊ में कोविड के 4 नए केस मिले, दिल्ली में भी बढ़ रहे संक्रमण के मामले

Covid 19 Cases in Delhi : राजधानी दिल्ली में भी कोविड संक्रमण के नए मामलों में तेजी देखने को मिली है। बीते सप्ताह में दिल्ली में कोरोना के 235 नए केस मिले। हालांकि, अन्य जगहों की तुलना में दिल्ली में संक्रमण की संख्या कम है। दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 72 नए मरीजों की पुष्टि हुई और संक्रमण दर 3.95 फीसदी रही।

covid 19

बीते सात दिनों में देश में कोरोना से 19 लोगों की मौत हुई।

Covid 19 Cases in Delhi : देश भर में कोरोना संक्रमण के नए मामलों का आना जारी है। बीत कुछ हफ्तों से इसमें तेजी आई है। कुछ सप्ताह पहले तक देश भर में संक्रमण के मामले रोजाना करीब 500 थे जो कि अब एक हजार के पास चले गए हैं। बीते शनिवार को संक्रमण का यह आंकड़ा 1000 के पार चला गया। बीते 130 दिनों का यह सर्वाधिक आंकड़ा था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कोविड पर सोमवार को जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 918 नए केस मिले। इसके साथ ही संक्रमण के सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 6,350 हो गई। बीते 24 घंटे में कोरोना से चार लोगों की जान गई। दो मौतें राजस्थान, एक कर्नाटक और एक केरल में हुई। कोरोना से देश भर में अब तक 5,30,806 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि देश में बीते सात दिनों में कोरोना संक्रमण से 19 लोगों की मौत हुई।

लखनऊ में कोविड के 4 नए केस मिले

बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोविड संक्रमण के चार नए केस मिले। यहां एक्टिव केस की संख्या 12 हो गई है। इस साल यह पहली बार है जब एक दिन में संक्रमण के चार मामले मिले। अलीगंज में दो महिलाएं, आलमबाग में एक व्यक्ति और सरोजनीनगर में एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में

पिछले साल 9 नवंबर के बाद गत शनिवार को देश भर में संक्रमण के 1071 केस सामने आए। यही नहीं बीते सात दिनों में देश भर संक्रमण के नए मामले 5,000 से ज्यादा हो चुके हैं। यह संख्या बीते सात दिनों के मुकाबले 85 फीसदी ज्यादा है। संक्रमण के नए मामलों की अगर बात करें तो सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में सामने आने शुरू हुए हैं। यह राज्य संक्रमण के नए मामलों में कर्नाटक को पीछे छोड़ दिया है। 12 मार्च से 18 मार्च के बीच महाराष्ट्र में संक्रमण के 1165 नए मामले मिले। इससे पहले के सात दिनों की तुलना में संक्रमण के मामले 2 से तीन गुना बढ़े हैं।

दिल्ली में रविवार को मिले कोरोना के 72 नए मरीज

गुजरात में भी संक्रमण के नए मामलों में उछाल आया है। शनिवार को समाप्त हुए सप्ताह के दौरान यहां संक्रमण के 660 नए केस मिले। इससे पहले से सात दिनों में संक्रमण की संख्या 190 थी। यहां भी संक्रमण के नए मामलों में साढ़े तीन गुना उछाल देखने को मिला है। राजधानी दिल्ली में भी कोविड संक्रमण के नए मामलों में तेजी देखने को मिली है। बीते सप्ताह में दिल्ली में कोरोना के 235 नए केस मिले। हालांकि, अन्य जगहों की तुलना में दिल्ली में संक्रमण की संख्या कम है। दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 72 नए मरीजों की पुष्टि हुई और संक्रमण दर 3.95 फीसदी रही। राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोविड के 58 नए मामले मिले थे और संक्रमण दर 3.52 प्रतिशत रही थी। राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण में वृद्धि दर्ज की गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited