Covid New Cases: कर्नाटक में कोरोना विस्फोट! 34 JN.1 के नए मामले आए सामने, तेलंगाना-केरल में भी बढ़े केस

Covid New Cases: कर्नाटक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सेवा विभाग ने सोमवार को कहा कि राज्य में अब तक कोविड ​​​​-19 के वैरिएंट जेएन.1 के 34 मामले पाए गए हैं, जिनमें तीन मौतें शामिल हैं। कर्नाटक में पाए गए जेएन.1 के इन 34 मामलों में से 20 अकेले बेंगलुरु से हैं।

covid update

कर्नाटक में नए वैरिएंट के मामले बढ़े (प्रतीकात्मक फोटो- Pixabay)

Covid New Cases: देश के कई राज्यों में एक के बाद एक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, गोवा, महाराष्ट्र में मामले बढ़ते दिख रहे हैं। कर्नाटक में कोविड के नए वैरिएंट JN.1 के मामलों का विस्फोट हुआ है। कर्नाटक में नए वैरिएंट के 34 मामले सामने आए हैं।

कर्नाटक में 3 की मौत

कर्नाटक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सेवा विभाग ने सोमवार को कहा कि राज्य में अब तक कोविड -19 के वैरिएंट जेएन.1 के 34 मामले पाए गए हैं, जिनमें तीन मौतें शामिल हैं। कर्नाटक में पाए गए जेएन.1 के इन 34 मामलों में से 20 अकेले बेंगलुरु से हैं। विभाग के अनुसार, राज्य में 34 जेएन.1 मामलों में से 20 बेंगलुरु शहर से हैं, जबकि मैसूरु से चार, मांड्या से तीन, रामनगर, बेंगलुरु ग्रामीण, कोडागु और चामराजनगर से एक-एक और तीन मौतें हुई हैं। तीन मौतों में से एक-एक मौत बेंगलुरु दक्षिण क्षेत्र, बेंगलुरु पश्चिम क्षेत्र और रामनगर जिले से हुई।

तेलंगाना का हाल

तेलंगाना में सोमवार को दस नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से नौ नए संक्रमण हैदराबाद से और एक मामला करीमनगर से सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि उपचार के तहत मामलों की कुल संख्या 55 है। इसमें कहा गया है कि सोमवार को कुल 989 नमूनों का परीक्षण किया गया है, जिसमें से 12 की रिपोर्ट नहीं आई है।

केरल में कोरोना का खतरा

केरल में कोविड-19 128 नए मामले आए और पिछले 24 घंटे संक्रमण से एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर सोमवार सुबह आठ बजे अद्यतन जानकारी के अनुसार केरल में 128 नए मामले आए हैं और उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 3,128 हो गई है। राज्य में संक्रमण से एक व्यक्ति की मृत्यु की सूचना है जिससे तीन साल पहले महामारी शुरू होने के बाद से संक्रमण से मारे गए लोगों की संख्या अब बढ़कर 72,064 हो गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited