पाकिस्तान को अंजाम भुगतना पड़ेगा...कश्मीर से राजनाथ सिंह की चेतावनी, Pok पर कह दी बड़ी बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 27 अक्टूबर की सुबह कश्मीर पहुंचे। यहां वो बडगाम जिले में सेना के 'शौर्य दिवस' समारोह में शामिल हुए। जहां उन्होंने शहीदों को याद किया। यहां राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 के विशेष प्रावधानों को समाप्त कर वर्षों का सपना पूरा किया है।

rajnath singh

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

तस्वीर साभार : भाषा
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर थे। यहां उन्होंने सेना के एक कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा कि पाकिस्तान को उसकी गलतियों के लिए अंजाम भुगतना पड़ेगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान उसके कब्जे वाले कश्मीर में लोगों पर अत्याचार कर रहा है और उसे इसके अंजाम भुगतने पड़ेंगे।
पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को फिर से हासिल करने का संकेत देते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख में सर्वांगीण विकास का लक्ष्य पीओके के हिस्से गिलगित और बाल्टिस्तान तक पहुंचने के बाद ही हासिल किया जाएगा। राजनाथ सिंह ने शौर्य दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा- "हमने जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विकास की अपनी यात्रा अभी शुरू की है। जब हम गिलगित और बाल्टिस्तान तक पहुंच जाएंगे तो हमारा लक्ष्य पूरा हो जाएगा।"
राजनाथ सिंह ने आतंकवाद को कोई धर्म नहीं होता है। आतंकवादियों का एकमात्र उद्देश्य भारत को निशाना बनाना है। आगे उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 निरस्त करने के केंद्र के फैसले से जम्मू कश्मीर में लोगों के खिलाफ भेदभाव खत्म हो गया। उन्होंने कहा- "प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पांच अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर के लोगों के खिलाफ भेदभाव खत्म हो गया।"
बता दें कि भारतीय वायु सेना के आज ही के दिन 1947 में श्रीनगर पहुंचने की घटना की याद में ‘शौर्य दिवस’ का आयोजन हर साल करती है। इसी का आयोजन गुरुवार को किया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited