समय से पहले हो सकते हैं दिल्ली विधानसभा चुनाव, सिसोदिया ने संभाली कमान, 14 अगस्त से करेंगे पदयात्रा

Delhi Assembly Elections: जेल से रिहा होने के बाद मनीष सिसोदिया ने रविवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं संग बैठक की थी। आज वह, आम आदमी पार्टी के विधायकों के साथ मीटिंग करेंगे। माना जा रहा है कि विधायकों के साथ होने वाली इस बैठक में दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा होगी।

Manish Sisodia

मनीष सिसोदिया निकालेंगे पदयात्रा।

Delhi Assembly Elections: दिल्ली में विधानसभा चुनाव समय से पहले हो सकते हैं। माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के साथ दिल्ली में भी चुनाव कराए जा सकते हैं। इसकी तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक, मुख्य निर्वाचन कार्यालय ने विधानसभा चुनाव के लिए एमसीडी को नोडल अधिकारियों की नियुक्ति करने के अलावा अपने कर्मचारियों को चुनाव संबंधी ट्रेनिंग देने का भी निर्देश जारी कर दिए हैं।
दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल अगले साल फरवरी में खत्म हो रहा है। ऐसे में अभी छह महीने का वक्त है। हालांकि, चुनाव कार्यालय की ओर से जारी निर्देश के बाद विधानसभा चुनाव दिसंबर में होने की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है। बता दें, इस साल के अंत तक महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनके साथ दिल्ली विधानसभा चुनाव का भी नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।

आम आदमी पार्टी ने कसी कमर

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए कमर कस ली है। वहीं, जेल से बाहर आते ही आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने चुनावी कैंपेन की पूरी कमाल भी संभाल ली है। रविवार को उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। वहीं, मनीष सिसोदिया सोमवार यानी आज दिल्ली में पार्टी विधायकों की बैठक करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि विधायकों के साथ होने वाली इस बैठक में दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा होगी। इसके बाद मनीष सिसोदिया निगम पार्षदों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

सिसोदिया निकालेंगे पदयात्रा

आम आदमी पार्टी महासचिव संदीप पाठक के मुताबिक, मनीषि सिसोदिया दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जनता से भी संपर्क अभियान शुरू करने जा रहे हैं। इसके लिए दिल्ली में 14 अगस्त से पदयात्रा शुरू करने वाले हैं। इस दौरान वह दिल्ली की जनता से संवाद स्थापित करेंगे। संदीप पाठक ने बताया कि सिसोदिया मंगलवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सभी निगम पार्षदों के साथ एक मीटिंग करेंगे, इसके बाद वह पदयात्रा पर निकलेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited