केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, तिहाड़ का जेल नंबर 2 हो सकता है ठिकाना, मांगी तीन किताबें

रिमांड खत्म होने के बाद आज ईडी ने केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। यहां ईडी ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की थी।

Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आज अदालत में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उन्हें तिहाड़ जेल ले जाया गया जहां पर उन्हें जेल नंबर 2 में रखा जाएगा। केजरीवाल ने जेल जाने से पहले पढ़ने के लिए तीन किताबें भी मांगी हैं। इससे पहले पेशी पर ले जाने के दौरान केजरीवाल ने पीएम मोदी को निशाने पर लिया। केजरीवाल ने अदालत के बाहर कहा कि पीएम जो कर रहे हैं वह देश के लिए अच्छा नहीं है।

14 दिन की न्यायिक हिरासत

रिमांड खत्म होने के बाद आज ईडी ने केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। यहां ईडी ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की। साथ ही कहा कि केजरीवाल ने अभी तक अपना फोन नहीं सौंपा है। बहरहाल, अदालत ने ईडी की मांग मंजूर करते हुए केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत यानी जेल भेजने का आदेश दिया।

तिहाड़ जेल में तैयारी

उधर, तिहाड़ प्रशासन ने केजरीवाल के मद्देनजर एक अहम बैठक भी की। बताया जा रहा है कि उन्हें जेल नंबर 2 में रखा जा सकता है। इसे पूरी तरह सैनिटाइज भी कराया गया है। केजरीवाल ने जेल में पढ़ने के लिए जिनमें रामायण और गीता समेत तीन किताबें मांगी हैं।

21 मार्च को गिरफ्तार

कोर्ट ने 28 मार्च को CM केजरीवाल की चार दिन की रिमांड बढ़ा दी थी। इससे पहले 21 मार्च को गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को ईडी ने 22 मार्च को अदालत में पेश किया था और अदालत ने केजरीवाल को छह दिन की ईडी कस्टडी में भेज दिया था।

100 करोड़ रुपये के रिश्वत का आरोप

ED का आरोप है कि आबकारी नीति में बदलाव के बदले सीएम अरविंद केजरीवाल ने दक्षिण समूह के शराब व्यापारियों से 100 करोड़ रुपये के रिश्वत की मांग की थी और उक्त धनराशि का इस्तेमाल गोवा व पंजाब विधानसभा में खर्च किया गया था। ईडी की गिरफ्तारी व ईडी कस्टडी को केजरीवाल ने हाई कोर्ट में चुनौती दी है और मामले पर तीन अप्रैल को सुनवाई होनी है। इस मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह पहले से हिरासत में हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited