Liquor Policy Scam Case: अरविंद केजरीवाल से CBI ने की 9.5 घंटे तक पूछताछ, जानिए उसके बाद दिल्ली के CM ने क्या कहा

Delhi Liquor Policy Scam Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने करीब 9 घंटे तक पूछताछ की। आबकारी नीति घोटाला मामले में उनसे एक गवाह के तौर पर पूछताछ की गई। जानिए उसके बाद दिल्ली के सीएम ने क्या कहा।

Delhi excise policy scam, delhi liquor scam case, arvind kejriwal, cbi

दिल्ली शराब घोटाले मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछताछ हुई।

Delhi Liquor Policy Scam Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा समन किए जाने के दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सामने पेश हुए। कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने केजरीवाल से साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की। उनसे इस मामले में एक गवाह के रूप में पूछताछ की गई। जिसमें जांचकर्ताओं ने कहा था कि शराब लॉबी को लाभ पहुंचाने के लिए पॉलिसी तैयार करने में भ्रष्टाचार हुआ है। उन्हें अब आगे की पूछताछ के लिए नहीं बुलाया गया है। केजरीवाल के पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया, जिनके पास आबकारी विभाग था। उन्हें पिछले महीने इसी मामले में गिरफ्तार किया गया।
आबकारी नीति मामले में सीबीआई की पूछताछ के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 9.5 घंटे तक चली सीबीआई की पूछताछ पूरा कथित शराब घोटाला फर्जी है। आम आदमी पार्टी 'कट्टर ईमानदार पार्टी' है। वे आप को खत्म करना चाहते हैं लेकिन देश की जनता हमारे साथ है। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने मुझसे दोस्ताना और सौहार्दपूर्ण तरीके से सवाल पूछे। मैंने उनके द्वारा पूछे गए सभी सवालों का जवाब दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीआई ने आबकारी नीति के संबंध में करीब 56 प्रश्न पूछे, जिसमें यह भी शामिल था कि नीति कब और क्यों शुरू की गई थी। अधिकारियों ने कहा कि आप प्रमुख एक एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) से सुबह करीब 11 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। उन्हें जांच एजेंसी के प्रथम तल के कार्यालय में ले जाया गया, जहां जांच दल ने उनसे पूछताछ की।
आप को ईमानदार पार्टी बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि हम मर जाएंगे लेकिन ईमानदारी से कभी समझौता नहीं करेंगे। दिल्ली में जो अच्छा काम हो रहा है और जो अब पंजाब में भी होने लगा है, वे (बीजेपी) कभी उसकी बराबरी नहीं कर सकते। वे गुजरात में एक भी स्कूल नहीं बना सके। उन्होंने कहा कि आप का पूरे देश में विस्तार हो रहा है। यह एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है। यह हर कोने में पहुंच रही है। वे चाहते हैं कि हम खत्म हो जाएं, लेकिन ऐसा नहीं होगा।
समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि जब केजरीवाल से सीबीआई पूछताछ कर रही थी, तो आम आदमी पार्टी ने आज शाम सीनियर नेताओं की एक आपात बैठक बुलाई। उधर राघव चड्ढा और संजय सिंह समेत आप नेताओं को दिल्ली पुलिस ने आज मध्य दिल्ली के लोधी रोड के पास सीबीआई के कार्यालय के पास विरोध प्रदर्शन करने के लिए हिरासत में लिया। जैसे ही केजरीवाल ने सीबीआई ऑफिस से बाहर निकले। उन्हें छोड़ दिया गया। राघव चड्ढा ने कहा कि बीजेपी केजरीवाल फोबिया से ग्रस्त है। केजरीवाल के डर से ही बीजेपी इस तरह की हरकत पर उतर आई है। यह कायराना हरकत है। हमें जेल से डर नहीं लगता।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited