'हादसा नहीं हत्या': राजेंद्र नगर में IAS इंस्टीट्यूट में छात्राओं की डूबने से मौत पर भाजपा का फूटा गुस्सा

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि यह हादसा नहीं आम आदमी पार्टी द्वारा की गई हत्या है, आपराधिक लापरवाही है जिसके चलते आज राजेंद्र नगर में जिस प्रकार बेसमेंट में पानी भरने से एक प्रसिद्ध कोचिंग क्लास में कम से कम दो बच्चियों और एक छात्र की जान चली गई है।

BJP

छात्रों की डूबने से मौत पर भाजपा का फूटा गुस्सा

तस्वीर साभार : IANS
Delhi: दिल्ली में शनिवार शाम हुई बारिश के बाद राजेंद्र नगर इलाके में एक कोचिंग इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में डूबकर तीन छात्राओं की मौत पर भाजपा ने आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि यह हादसा नहीं हत्या है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि यह हादसा नहीं आम आदमी पार्टी द्वारा की गई हत्या है, आपराधिक लापरवाही है जिसके चलते आज राजेंद्र नगर में जिस प्रकार बेसमेंट में पानी भरने से एक प्रसिद्ध कोचिंग क्लास में कम से कम दो बच्चियों और एक छात्र की जान चली गई है। सवाल यह उठता है कि इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। उन्होंने इसी सप्ताह दिल्ली के पटेल नगर में यूपीएससी की तैयारी कर रहे एक छात्र के करंट की चपेट में आकर मौत की घटना का भी जिक्र किया।

क्या दिल्लीवासियों की जान की कोई कीमत नहीं है?

पूनावाला ने कहा कि इस प्रकार से कई मौतें हुई हैं। क्या दिल्लीवासियों की जान की कोई कीमत नहीं है? अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सरकार की पूरी प्राथमिकता केवल प्रेस कांफ्रेंस करो, विज्ञापन दो और केवल दोषारोपण करो है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हर जगह जलभराव हो जाता है। यह जानलेवा बन चुकी है। इसके लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह से जिम्मेदार है।
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि राजेंद्र नगर में दिल दहला देने वाली तस्वीर देखने को मिली है। पिछले पांच दिन में इस तरह की पांच मौतें हो चुकी हैं- कभी बरसात में बिजली का शॉक लगने से तो कभी बेसमेंट में। उन्होंने कहा कि यह आम आदमी पार्टी की लूट और दिल्ली के भ्रष्टाचार का नमूना है। दिल्ली की सरकार, आम आदमी पार्टी, (मुख्यमंत्री) अरविंद केजरीवाल और उनके साथी ...नालों की सफाई का सारा पैसा खा गये। एक घंटा यदि बारिश होती है, तो दिल्ली भर जाती है। लोगों के बेसमेंट भर जाते हैं। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली की मंत्री आतिशी कह रही हैं कि वह जांच करा रही हैं। जांच तो अरविंद केजरीवाल जी और मंत्रियों की कराइये जो लूट कर खा गये दिल्ली को। सिरसा ने सवाल किया कि कहां गया वो सारा पैसा जो दिल्ली के नालों की सफाई करने के लिए था? सिरसा ने भी कहा कि यह हत्या है और इसकी जिम्मेदार दिल्ली का आप सरकार है।

मुख्य सचिव को घटना की जांच करने के निर्देश

वहीं इस बीच कल रात राजेंद्र नगर में हुई दर्दनाक दुर्घटना पर मंत्री आतिशी ने दिल्ली के मुख्य सचिव को इस घटना की जांच शुरू करने और 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना में जान गंवाने वाले तीन छात्र केरल, तेलंगाना और यूपी के रहने वाले थे। सभी शवों को RML शवगृह भेज दिया गया है।

कोचिंग सेंटरों पर MCD करेगी कार्रवाई

इस बीच, मेयर शेली ओबेरॉय ने एमसीडी कमिश्नर को निर्देश दिया कि दिल्ली भर में ऐसे सभी कोचिंग सेंटर जो एमसीडी के अधिकार क्षेत्र में आते हैं और बेसमेंट में व्यावसायिक गतिविधियां चला रहे हैं, जो बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन करते हैं और मानदंडों के अनुसार नहीं हैं, उनके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि इस त्रासदी के लिए एमसीडी के किसी अधिकारी के जिम्मेदार होने की पहचान करने के लिए तत्काल जांच की जानी चाहिए। अगर कोई अधिकारी दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited