'कट्टर-बेइमान कहते थे मर जा मोदी, पर देश कह रहा मत जा मोदी', बोले PM- अब न दिल्ली से और न दिल से दूर है नॉर्थ ईस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से ऐन पहले बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने कहा- वह भारत के पहले पीएम हैं, जिन्होंने 50 बार से अधिक बार नॉर्थ ईस्ट का भ्रमण किया और उसे मुख्यधारा में लेकर आए। वह पहले ऐसे पीएम हैं, जिन्होंने उत्तर पूर्व के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नॉर्थ ईस्ट की तस्वीर और तकदीर बदल कर रखी दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नॉर्थ ईस्ट के तीन सूबों (त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय) में चुनावी परिणाम के बाद विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। गुरुवार (दो मार्च, 2023) शाम उन्होंने देश की राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुख्यायल में कहा- देश में कुछ कट्टर और बेइमान लोग कहते हैं कि "मर जा मोदी...मर जा मोदी" मगर देश कह रहा है "मत जा मोदी"। पीएम ने अपनी स्पीच के दौरान यह भी कहा कि अब उत्तर पूर्व न दिल्ली से दूर है और न ही हमारे दिल से। मैं तीनों सूबों की जनता के आगे सिर झुकाकर वंदन करता हूं। आज के नतीजे ये दिखाते हैं कि भारत में लोकतंत्र और लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं पर कितनी आस्था और मजबूत आशावाद है। इस राह पर चलते हुए, हर आशंका का समाधान हो सकता है। बदलाव लाया जा सकता है।
वह आगे बोले, "एक समय था जब चुनाव होते थे, नतीजे आते थे तो दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में उतनी चर्चा नहीं होती थी। जो होती भी थी, वह बम-बंदूक और ब्लॉकेड की होती थी। त्रिपुरा में तो हाल यह था कि एक पार्टी के अलावा दूसरी पार्टी का झंडा तक नहीं लगाया जा सकता था। जो लगाता था, उसे लहूलुहान कर दिया जाता था। इस बार हमने कितना बड़ा परिवर्तन देखा।"
उन्होंने आगे कहा- ऐसे विशेष शुभचिंतक भी हैं, जिन्हें यह सोच-सोच कर सिर में दर्द भी होता है कि बीजेपी की जीत का राज क्या है। लेकिन मैं ऐसे हर शुभचिंतक को बीजेपी की सफलता का रहस्य बताना चाहता हूं। भाजपा के विजय अभियान का रहस्य छिपा है 'त्रिवेणी' में…इसकी पहली शक्ति हैं- भाजपा सरकारों के कार्य। दूसरी शक्ति है- भाजपा सरकारों की कार्य संस्कृति व तीसरी शक्ति है- भाजपा कार्यकर्ताओं का सेवा-भाव।
पीएम मोदी के मुताबिक, "ऐसे समय में कुछ लोग मोदी की कब्र खोदने में ख्वाहिश कर रहे हैं। लेकिन जहां मौका पड़ता है कमल खिलता ही जा रहा है...खिलता ही जा रहा है। कुछ लोग कट्टर की पहचान में लगे हुए हैं..वो बेइमानी भी कट्टरता से करते हैं। ये कट्टर लोग कहते हैं- मर जा मोदी...मर जा मोदी...देश कह रहा है मत जा मोदी।"
सुनें, अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी से लेकर बीजेपी चीफ नड्डा ने क्या कुछ कहा?:
बकौल प्रधानमंत्री, "आज के नतीजों के बाद कांग्रेस ने छोटा के प्रति अपनी नफरत को फिर से जगजाहिर कर दिया। कांग्रेस कह रही है कि ये तो छोटे राज्य हैं, इनके नतीजे उतना मायने नहीं रखते। जब दिल में ही भारत को जोड़ने की भावना ना हो...तो ऐसे ही बोल निकलते हैं। ये इन राज्यों के लोगों का अपमान है, जनमत का अपमान है।"
वैसे, अपनी स्पीच से पहले पीएम ने वहां मौजूद सभी लोगों से अपील की कि वे नॉर्थ ईस्ट के लोगों के सम्मान में अपनी मोबाइल फोन की फ्लैश लाइट जलाकर सम्मान करें। वह बोले- यह प्रकाश उत्तर पूर्व के लोगों के गौरव और सम्मान में है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited