दिल्ली पुलिस ने BJP मुख्यालय की ओर मार्च कर रहे AAP कार्यकर्ताओं को लिया हिरासत में, DDU मार्ग पर धारा 144 लागू

AAP Workers Detained: राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के मामले में सीएम केजरीवाल के पूर्व सहयोगी की गिरफ्तारी पर बड़े राजनीतिक टकराव के बीच दिल्ली पुलिस ने रविवार को सत्तारूढ़ पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

AAP Workers Detained

AAP कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में

AAP Workers Detained: आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के मामले में सीएम केजरीवाल के पूर्व सहयोगी की गिरफ्तारी पर बड़े राजनीतिक टकराव के बीच दिल्ली पुलिस ने रविवार को सत्तारूढ़ पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। जब उन्होंने योजनाबद्ध जेल भरो विरोध प्रदर्शन के हिस्से के रूप में राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा मुख्यालय की ओर मार्च किया।

AAP ने जेल भरो मार्च निकाला

हमले के मामले में अपने पूर्व सहयोगी की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए, सीएम केजरीवाल ने शनिवार को केंद्र में भाजपा पर उनकी पार्टी के खिलाफ 'जेल का खेल' (नेताओं को जेल में डालने का खेल) का सहारा लेने का आरोप लगाया, और कहा कि वह इसका नेतृत्व करेंगे। उन्होंने रविवार को अपनी पार्टी के शीर्ष नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा मुख्यालय तक 'जेल भरो' मार्च निकाला।
डीसीपी दिल्ली सेंट्रल, हर्ष वर्धन मंडावा ने कहा कि सोशल मीडिया और अन्य चैनलों के माध्यम से हमें प्राप्त जानकारी के आधार पर, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए डीडीयू मार्ग पर निवारक व्यवस्था की है कि कानून और व्यवस्था हर कीमत पर बनी रहे। हम पर्याप्त सुरक्षा तैनाती करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और कानून एवं व्यवस्था को बाधित करने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेड्स लगा रहे हैं।

दिल्ली के डीडीयू मार्ग पर धारा 144 लागू

हर्ष वर्धन मंडावा ने बताया कि डीडीयू मार्ग पर धारा 144 लागू कर दी गई है और यहां किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं है। इससे पहले दिन में, आप के 'जेल भरो' मार्च से पहले भाजपा मुख्यालय के बाहर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने AAP के विरोध प्रदर्शन से पहले एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, मिंटो रोड और विकास मार्ग पर संभावित जाम की चेतावनी दी गई। इसमें कहा गया है कि डीडीयू मार्ग सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच यातायात के लिए बंद रह सकता है, यात्रियों से उन हिस्सों से बचने का आग्रह किया गया है जहां जाम लगने की संभावना है।

आप हमारे साथ 'जेल का खेल' खेल रहे हैं- सीएम केजरीवाल

इससे पहले शनिवार को मालीवाल पर कथित हमले के मामले में केजरीवाल के पूर्व पीए को गिरफ्तार किया गया था। उसे तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। इससे पहले, AAP प्रमुख ने बिभव की गिरफ्तारी के बाद एक व्यक्तिगत वीडियो जारी किया, जिसमें कहा गया कि आप देख सकते हैं कि वे (भाजपा) AAP के पीछे कैसे हैं । एक के बाद एक, वे हमारे नेताओं को सलाखों के पीछे डाल रहे हैं। उन्होंने मुझे, मनीष सिसौदिया, संजय सिंह और सत्येन्द्र जैन को डाल दिया है। आज, उन्होंने मेरे (पूर्व) पीए को जेल में डाल दिया। अब वे कह रहे हैं कि वे राघव चड्ढा, आतिशी और सौरभ भारद्वाज को जेल में डाल देंगे। शायद यह हमारी गलती थी कि हमने स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक बनाए। जबकि वे मुफ्त में बिजली भी उपलब्ध करा रहे हैं, जिसे पूरा करने में वे विफल रहे।
मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं: आप हमारे साथ 'जेल का खेल' खेल रहे हैं, कल मैं अपने सभी शीर्ष नेताओं के साथ भाजपा मुख्यालय तक एक मार्च का नेतृत्व करूंगा। केजरीवाल ने कहा कि आप जिसे चाहें जेल में डाल सकते हैं। गौरतलब है कि सतर्कता विभाग ने पिछले महीने एक लंबित आपराधिक मामले को लेकर सीएम के निजी सहायक के रूप में विभव की सेवा समाप्त कर दी थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited