Tiffin Meeting: केंद्रीय मंत्री पुरी के साथ दिल्ली BJP ने किया टिफिन बैठक का आयोजन, 9 सालों की उपलब्धियों पर हुई चर्चा

BJP Tiffin Meeting: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मोदी सरकार मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उड़ीसा, झारखंड, बिहार, बंगाल आदि के जनजातीय लोगों के क्षेत्रों में सड़क, बिजली, पेयजल, स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने के साथ ही आवास योजना का लाभ और रोजगार के अवसर भी पहुंचा रही है।

Tiffin Meeting of BJP

बीजेपी टिफिन मीटिंग का आयोजन

Delhi BJP Tiffin Meeting: दिल्ली भाजपा जनजाति मोर्चा ने जनजातिय समाज की महिलाओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों पर चर्चा हेतू एक टिफिन बैठक का आयोजन किया। उस बैठक में सम्मलित महिलाएं अपना भोजन घर से लेकर आईं और उसे सबने मिलजुल कर खाया। उस बैठक में केन्द्रीय मंत्री सरदार हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा सम्मलित हुए और सहभोज के बीच सारे देश जनजातीय समाज के उत्थान के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के द्वारा किये जा रहे कार्यों पर चर्चा की।
बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अनुसूचित जनजाति समाज को देश के विकास एवं शिक्षा के लाभ से जोड़ने के लिये लगातार काम कर रहे हैं और गत 9 वर्ष में अनेक बार प्रधानमंत्री ने अपने मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से भी विभिन्न क्षेत्रों के जनजातीय समाज का परिचय देशवासियों के सामने रख कर उनको प्रोत्साहन दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2021 से भगवान बिरसा मुंडा जयंती को गांधी जयंती की तरह ही बड़े स्तर पर मनाना प्रारम्भ करवाया है।

'महिलाएं आज दिल्ली के विकास में सक्रिय योगदान दे रही हैं'

वही प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अनुसूचित जनजाति समाज के लोग खासकर महिलाएं आज दिल्ली के विकास में सक्रिय योगदान दे रही हैं। साथ ही दिल्ली के अस्पतालों में मरीजों की देखरेख से लेकर कामकाजी परिवारों की गृह व्यवस्था तक में दिल्ली में आ कर काम कर रही जनजाति महिलाएं सहयोग दे रही हैं तो दिल्ली के बाजारों की दुकानों आदि में कार्यरत जनजातीय पुरूषों का दिल्ली के व्यापार पहिए को चलाने में महत्वपूर्ण योगदान है।

'संगठन मोर्चा बनाया है'

दिल्ली भाजपा जनजातीय लोगों के हितों की रक्षा के लिये हमेशा उनके साथ है और इसीलिये हाल ही में हमने उनके लिये संगठन मोर्चा बनाया है। यही नही देश के विभिन्न आदिवासी क्षेत्रों में 740 एकलव्य स्कूल स्थापित कर लगभग 40000 आदिवासी युवक युवतियों को शैक्षणिक कार्य से जुड़ने का अवसर दिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित गौतम author

पत्रकारिता में चार साल का तजुर्बा। राजनीतिक खबरों की नब्ज पहचानता हूं। कुछ नया करने की हर वक्त कोशिश करता हूं।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited