डेरा प्रमुख राम रहीम जेल से रिहा, बीस दिन की मिली पैरोल

Dera Chief Ram Rahim Released From Jail: गुरमीत राम रहीम सिंह को 20 दिन की पैरोल मिलने के बाद रोहतक की सुनारिया जेल से रिहा कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, 11 वीं बार जेल से बाहर आए डेरा प्रमुख, यूपी के बरनावा आश्रम में रहेंगे।

डेरा प्रमुख राम रहीम जेल से रिहा, बीस दिन की मिली पैरोल
Ram Rahim: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 20 दिन की पैरोल मिलने के बाद रोहतक की सुनारिया जेल से रिहा कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को बीस दिन की पैरोल मिलने पर उन्हें सुबह-सुबह जेल से रिहा किया गया है। डेरा प्रमुख जेल से यूपी के बरनावा आश्रम के लिए रवाना हुए। हालांकि राम रहीम की पैरोल को लेकर कांग्रेस ने एतराज जताया था।
जानकारी के मुताबिक, इस बारे में कांग्रेस ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर कहा था कि राम रहीम को इस वक्त पैरोल देना ठीक नहीं है, इससे मतदान प्रभावित हो सकता है। सुरक्षा के बीच राम रहीम जेल से यूपी के लिए रवाना हुए है। बुधवार सुबह सुनारियां जेल के बाहर हलचल शुरु हो गई थी और जेल परिसर की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई। करीब साढे़ छह बजे राम रहीम को कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच जेल से रिहा किया गया। अभी हाल में ही राम रहीम 4 सिंतबर को 21 दिन की फरलो काट कर जेल लौटे थे।

चुनावी गतिविधयों से दूर रहेंगे राम रहीम

राम रहीम की पैरोल को लेकर चर्चा है कि विधानसभा चुनाव में फायदा लेने के लिए उन्हें इस वक्त रिहा किया गया है, हालांकि राम रहीम को सशर्त पैरोल दी गई है कि वह पैरोल अवधि के दौरान हरियाणा में नहीं रहेंगे और न ही सोशल मीडिया पर एक्टिव और चुनावी गतिविधयों से दूर रहेंगे, अगर शर्तो का उल्लघंन हुआ तो उसी वक्त पैरोल को रद्द कर दिया जाएगा।

कांग्रेस ने राम रहीम के पैरोल पर जताया था एतराज

राम रहीम की रिहाई को लेकर मंगलवार को कांग्रेस ने भी एतराज जताया था और चुनाव आयोग को शिकायत की थी, लेकिन देर रात सरकार ने राम रहीम की रिहाई के आदेश जारी किये और सुबह प्रशासन ने उन्हें रिहा कर दिया। बताया जा रहा है कि जेल मैन्वुअल के अनुसार राम रहीम की नियमों के तहत ही पैरोल दी गई है और इस वर्ष की 20 दिन की पैरोल राम रहीम की बाकि थी। यह भी चर्चा है कि राम रहीम का प्रदेश की 32 से अधिक विधानसभा सीटों पर काफी प्रभाव है और भाजपा इसका फायदा उठाना चाहती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited