'मुझे मुक्त करें...' महाराष्ट्र में BJP की हार की देवेंद्र फडणवीस ने ली जिम्मेदारी, इस्तीफे की पेशकश

Devendra Fadnavis offers to Resign: भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने कई सीटों पर बीजेपी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की है। उन्होंने बीजेपी नेतृत्व से कहा है कि वह सरकार के कामकाज से मुक्त होकर पार्टी व संगठन के लिए काम करना चाहते हैं।

Devendra Fadnavis

देवेंद्र फ

Devendra Fadnavis offers to Resign: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद हाहाकार मचा हुआ है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने कई सीटों पर बीजेपी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की है। उन्होंने बीजेपी नेतृत्व से कहा है कि वह सरकार के कामकाज से मुक्त होकर पार्टी व संगठन के लिए काम करना चाहते हैं। उधर, देवेंद्र फडणवीस की ओर से इस्तीफे की पेशकश के बाद महाराष्ट्र भाजपा में हलचल तेज हो गई है।
सूत्रों के मुताबिक, देवेंद्र फडणवीस की ओर से हार की जिम्मेदारी लिए जाने के बाद महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं ने बैठक की है और फडणवीस को मनाने की और अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की गुजारिश की जा रही है।

आगामी चुनाव के लिए कड़ी मेहनत करना चाहता हूं

महाराष्ट्र के चुनावी नतीजों के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं भागने वाला आदमी नहीं हूं और इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं। उन्होंने कहा, यह चुनाव नैरेटिव की लड़ाई था। विपक्ष ने संविधान बदलने का नैरेटिव सेट किया, जिसे हम डिफेंड नहीं कर सके। उन्होंने कहा, मैं भाजपा के संगठन को मजबूत करने में लगना चाहता हूं। मैं विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी को पूरा समय देना चाहता हूं और बीजेपी आलाकमान से अनुरोध कर रहा हूं कि वे मुझे सरकार की जिम्मेदारी से मुक्त कर दें ताकि मैा आगामी चुनावों के लिए पार्टी के लिए कड़ी मेहनत कर सकूं।

लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन निराशाजनक

बता दें, महाराष्ट्र में भाजपा ने पिछले चुनाव में 48 में से 23 सीटें जीती थीं। हालांकि, इस बाद भाजपा का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और बीजेपी को सिर्फ 9 सीटों पर ही जीत हासिल हो सकी। वहीं, बीजेपी के सहयोगी दलों में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना को 7 और एनसीपी (अजित पवार) को एक सीट पर जीत हासिल हुई। वहीं, इंउिया गठबंधन को 30 सीटों पर जीत हासिल हुई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited