Earthquake Today: भूकंप के तेज झटकों से हिला अरुणाचल प्रदेश, रिक्टर स्केल पर 4.0 मापी गई तीव्रता

Earthquake Today: नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार शुक्रवार को अरुणाचल प्रदेश के पैंगिन के उत्तर में रिक्टर स्केल पर 4.0 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप के झटके सुबह करीब 8:50 बजे महसूस किए गए।

arunachal pradesh earthquake

अरुणाचल प्रदेश में आया भूकंप

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
Earthquake Today: अरुणाचल प्रदेश में शुक्रवार को उस समय लोगों के बीच दहशत फैल गई, जब भूकंप के तेज झटके उन्हें महसूस हुए। लोग घरों से बाहर निकल आए। इस घटना में अभी तक जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं हैं। भूकंप के झटके खत्म होने के बाद लोग अपने घरों में लौट गए हैं।

कितनी थी तीव्रता

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार शुक्रवार को अरुणाचल प्रदेश के पैंगिन के उत्तर में रिक्टर स्केल पर 4.0 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप के झटके सुबह करीब 8:50 बजे महसूस किए गए।

कहां था केंद्र

एनसीएस ने ट्वीट किया- "अरुणाचल प्रदेश में 28 जुलाई 2023 को भारतीय समयानुसार सुबह आठ बज कर करीब 50 मिनट पर पांगिग से 221 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पश्चिम में 30.01 अक्षांस और 98.48 देशांतर में 10 किलोमीटर की गहराई में 4.0 तीव्रता का भूकंप आया।"

जानमाल के नुकसान की खबर नहीं

अभी तक किसी के घायल होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप का केंद्र सियांग जिले के पांगिन के उत्तर में था। इससे पहले 22 जुलाई को पूर्वोत्तर राज्य के तवांग जिले में रिक्टर पैमाने पर 3.3 तीव्रता का भूकंप आया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited