Earthquake in Uttarakhand : भूकंप से डोली देवभूमि, टिहरी से लेकर उत्तरकाशी तक महसूस किए गए तेज झटके

Earthquake in Uttarakhand: उत्तराखंड में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये झटके गढ़वाल क्षेत्र के उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून बडकोट और मसूरी में महसूस किए गए हैं। सुबह 8.33 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए।

earthquake today

उत्तराखंड के कई इलाकों में भूकंप के झटके किए गए महसूस

Earthquake in Uttarakhand : उत्‍तराखंड में रविवार सुबह-सुबह कई जगहों पर भूकंप (Earthquakes) के तेज झटके महसूस किए गए जिसके बाद लोग घरों से बाहर निकल गए। भूकंप के ये झटके टिहरी (Tehari), रूद्रप्रयाग देहरादून (Deharadun) से लेकर उत्‍तरकाशी तक महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS)के मुताबिक उत्तराखंड के टिहरी में आज सुबह 8:33 बजे (IST) पर आए भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.5 की मापी गई।

जानमाल की हानि नहीं

भूकंप का केंद्र उत्‍तराखंड के चिन्‍यालीसौंड से 35 किमी दूर बताया जा रहा है। रविवार का दिन होने की वजह से अधिकांश लोग घरों में ही थे। जैसे ही भूकंप के झटके लगे तो लोगों में अफरातफरी सी मच गई और लोग घरों से बाहर आने लगे। खबर लिखे जाने तक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। जिलाधिकारियों ने आपदा विभाग को सभी तहसीलों से इस संबंध में जानकारी जुटाने का आदेश दिया।

पिछले महीने भी आया था राज्य में भूकंप

आपको बता दें कि उत्तराखंड भूकंप की दृष्टि से बेहद संवेदनशील जोन पांच में आता है। पिछले महीने ही पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में 3.9 मेग्नीट्यूड का भूकंप आया था। इसके अलावा उत्तरकाशी में भी 2.5 मेग्नीट्यूड की तीव्रता का भूकंप आया था। इस दौरान किसी तरह के जानमाल की हानि नहीं हुई थी लेकिन लोगों में खौफ फैल गया था और लोग घऱों से बाहर निकल आए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशोर जोशी author

राजनीति में विशेष दिलचस्पी रखने वाले किशोर जोशी को और खेल के साथ-साथ संगीत से भी विशेष लगाव है। यह टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में नेशनल डेस्क पर कार्यरत ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited