Earthquake in Kutch: Biparjoy Cyclone की आफत के बीच गुजरात के कच्छ में भूकंप के झटके हुए महसूस

Earthquake in Kutch Gujarat: बिपरजॉय तूफान से पहले गुजरात के कच्छ में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, हालांकि फिलहाल इससे किसी नुकसान की खबर नहीं है।

Earthquake in Kutch Gujarat

गुजरात के कच्छ में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं

Gujarat Earthquake News: बिपरजॉय तूफान (Cyclone Biparjoy) की आफत के बीच गुजरात से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, यहां के कच्छ में भूकंप के झटके (Earthquake in Kutch) महसूस किए गए हैं, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कच्छ में शाम करीब पांच बजकर पांच मिनट पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए जिसके बाद हड़कंप मच गया हालांकि बताते हैं कि फिलहाल इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है, मगर भूकंप के झटके महसूस होते ही प्रशासनिक तंत्र हरकत में आ गया।
गौर हो कि बिपरजॉय चक्रवाती तूफान सौराष्ट्र और कच्छ की तरफ मुड़ चुका है वहीं बीते 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर से लेकर नई दिल्ली तक दो बार भूकंप आया है।

द्वारिकाधीश मंदिर गुरूवार तक के लिए बंद

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के चलते द्वारिकाधीश मंदिर को गुरूवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा द्वारका धाम के ध्वज को भी पांच दिन तक नहीं बदला जाएगा। ऐसा पहली बार है, जब मंदिर के ध्वज को नहीं बदला जा रहा है, बुधवार को तेज हवा के चलते मंदिर का ध्वज फट गया, जिसके बाद एडवाइजरी जारी की गई है।

जम्मू क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए

गौर हो कि जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में 5.4 तीव्रता के भूकंप के एक दिन बाद प्रदेश के जम्मू क्षेत्र में मंगलवार और बुधवार को चार झटके महसूस किये गये जिससे स्थानीय लोगों के बीच दहशत फैल गई।भूकंप के ताजा झटकों के कारण प्रशासन ने डोडा और किश्तवाड़ जिलों में शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा की ।अधिकारियों ने बताया कि इस भूकंप के कारण जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है।

मंगलवार देर रात को भी क्षेत्र में दो भूकंप आए

किश्तवाड़ में बुधवार सुबह आठ बजकर 29 मिनट पर 3.3 तीव्रता का भूकंप आया, जिसका केंद्र धरती से पांच किलोमीटर की गहराई में था।एनसीएस से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, इससे पहले डोडा में सुबह सात बजकर 56 मिनट पर 3.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस भूकंप का केंद्र धरती से दस किलोमीटर की गहराई में था, मंगलवार देर रात को भी क्षेत्र में दो भूकंप आए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited