पूर्वी भारत को जल्द मिलेगी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, हावड़ा-NJP के बीच दौड़ेगी, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस (Howrah-New Jalpaiguri Vande Bharat) पूर्वी भारत में पहली और भारत में 7वीं वंदे भारत होगी। पीएम मोदी 30 दिसंबर को इसका उद्घाटन कर सकते हैं। सेमी-हाई-स्पीड वंदे भारत को 2019 में लॉन्च किया गया था और हाल में 11 दिसंबर को बिलासपुर-नागपुर मार्ग पर हरी झंडी दिखाई गई थी।

Howrah New Jalpaiguri Vande Bharat

हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी में भी वंदेभारत एक्सप्रेस

पश्चिम बंगाल में हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी (Howrah-New Jalpaiguri Vande Bharat) के बीच रूट पर नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 30 दिसंबर को अपने आधिकारिक लॉन्च से पहले रविवार को ट्रायल रन के लिए राज्य में आ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को इस ट्रेन का उद्घाटन कर सकते हैं। यह पश्चिम बंगाल के साथ-साथ पूर्वी भारत के लिए पहली वंदे भारत एक्सप्रेस होगी और वाराणसी-नई दिल्ली, कटरा-नई दिल्ली, मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर, नई दिल्ली अंब अंदौरा, चेन्नई-मैसूरु और बिलासपुर-नागपुर के बाद 7वीं वंदे भारत एक्सप्रेस होगी।
हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत (Howrah-New Jalpaiguri Vande Bharat) कोच को रखरखाव के लिए हावड़ा सॉर्टिंग यार्ड में रखा जाएगा और इसका परीक्षण भी किया जाएगा। खबरों के मुताबिक ट्रेन चलाने के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित 10 अधिकारी भी हावड़ा पहुंच चुके हैं। हावड़ा-एनजेपी वंदे भारत ट्रेन के लिए एक विशेष यार्ड बनाया गया है।
बीजेपी नेता डॉ सुकांत मजूमदार ने कहा कि उत्तर बंगाल के लोगों को वंदे भारत एक्सप्रेस (HWH-NJP) देने के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का बहुत-बहुत धन्यवाद। जबकि राज्य सरकार उत्तर बंगाल के लोगों को वंचित करता रहता है, मोदीजी 30 दिसंबर 2022 को ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।
सेमी-हाई-स्पीड वंदे भारत को 2019 में लॉन्च किया गया था और हाल में 11 दिसंबर को बिलासपुर-नागपुर मार्ग पर हरी झंडी दिखाई गई थी। मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर वंदे भारत का उद्घाटन इस साल अक्टूबर में किया गया था। रेलवे का अगले साल अगस्त तक 75 वंदे भारत ट्रेनों का उद्घाटन करने का लक्ष्य है। हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन 8 घंटे में दूरी तय करेगी और सप्ताह में छह दिन चलेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited