शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह गिरफ्तार

ED Raids At AAP MP Sanjay Singh Residence: शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह गिरफ्तार कर लिया गया है, प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

ED Raids At AAP MP Sanjay Singh Residence:आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह को शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है, प्रवर्तन निदेशालय ने लंबी पूछताछ के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया है। इससे पहले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर ईडी की छापेमारी हुई थी। संजय सिंह का सरकारी आवास दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू में है।
संजय सिंह के घर के बाहर सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं। ईडी के कई अधिकारी घर के अंदर मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि ईडी के अधिकारी सहित करीब 20 लोग की अंदर मौजूद है जिसमें फोर्सज के लोग भी शामिल है। सुबह ED की टीम करीब 6:15 बजे नॉर्थ एवेन्यू पहुंची थी घर के अंदर करीब 6:45 बजे सभी अधिकारी फोर्सेज के साथ अंदर गए हैं फिलहाल गेट पूरी तरह से बंद है। समाचार एजेंसी एएनआई ने मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से बताया कि छापेमारी उत्पाद नीति मामले (excise policy case) के सिलसिले में की जा रही है। यानी दिल्ली शराब घोटाले मामले को लेकर रेड चल रही है। इस मामले दो आरोपी गवाह बने उसके बाद रेड हुई है।
AAP सांसद संजय सिंह के आवास पर ED की छापेमारी पर राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि अब ये सिलसिला चुनाव तक चलेगा। PM मोदी और अमित शाह की टीम ने ये बता दिया है कि 2024 के चुनाव की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है। कल न्यूजक्लिक के ठिकानों व तमाम पत्रकारों पर और आज संजय सिंह के आवास पर छापेमारी हो रही है। हांडी भर चुकी है, फूटने वाली है।
शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) नेता आनंद दुबे ने कहा कि कल पत्रकारों के यहां छापेमारी हुई, शाम को TMC के नेताओं को घसीटा गया और आज संजय सिंह के आवास पर छापेमारी चल रही है। देश में विपक्ष की अब कोई आवश्यकता नहीं बची है। अब यही सब लोकतंत्र में बचेगा? इसलिए हम सरकार चुनते हैं? इतना अहंकार अच्छी बात नहीं है।
AAP सांसद संजय सिंह के आवास पर ED की छापेमारी पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली के शराब घोटाले में AAP सांसद संजय सिंह के यहां आज जांच एजेंसी ने छापेमारी की है। इस मामले में दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल और उनके कट्टर ईमानदार नेताओं के चेहरे बेकनाब होंगे। इन्होंने दिल्ली की जनता को लूटा है। चार्जशीट में पहले से संजय सिंह का नाम था।
सिंह के आवास पर छापेमारी उस दिन की गई, जब सुप्रीम कोर्ट में उत्पाद शुल्क नीति मामले (excise policy case) से जुड़े एक मामले में आप नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई होने की उम्मीद है।
मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे राघव मगुंटा और दिल्ली के व्यवसायी दिनेश अरोड़ा को कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सरकारी गवाह बनने की अनुमति दे दी।
विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने मगुंटा और अरोड़ा दोनों को माफ कर दिया। साथ ही उन्हें जांच में सहयोग करने और जांचकर्ताओं को मामले के बारे में उनके पास मौजूद सभी जानकारी का खुलासा करने का निर्देश दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited