आरजी कर अस्पताल वित्तीय घोटाले में ईडी का एक्शन तेज, कोलकाता में कई जगहों पर की छापेमारी

ईडी के अधिकारियों ने कोलकाता के ताला इलाके में वित्तीय घोटाले के आरोपी चंदन लोहया के फ्लैट और कालिंदी स्थित कार्यालय में छापे मारे। ईडी की एक अन्य टीम ने उत्तर 24 परगना जिले के चिनार पार्क स्थित घोष के पैतृक घर पर भी छापेमारी की।

Kolkata case ED 1

कोलकाता केस में ईडी की छापेमारी

ED Raids in Kolkata Case: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए पूर्व प्राचार्य संदीप घोष के करीबी लोगों के आवासों और कार्यालयों पर आज छापेमारी की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि ईडी के अधिकारियों ने कोलकाता के ताला इलाके में चंदन लोहया के फ्लैट और कालिंदी स्थित कार्यालय में छापे मारे। ईडी की एक अन्य टीम ने उत्तर 24 परगना जिले के चिनार पार्क स्थित घोष के पैतृक घर पर भी छापेमारी की।

संदीप घोष ने टेंडर में घोटाला किया

उन्होंने बताया कि हमारे अधिकारी लोहया और उनकी पत्नी से पूछताछ कर रहे हैं। संदीप घोष ने टेंडर देने में उनकी मदद की थी। उन्होंने कहा कि ईडी की एक अन्य टीम आरजी कर अस्पताल को उपकरण की आपूर्ति करने वाले संस्थान के कार्यालय में भी दस्तावेजों की जांच कर रही है। सरकारी अस्पताल और संस्थान के बीच कुछ संदिग्ध लेन-देन है। ईडी के साथ सीबीआई भी सरकारी अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रही है। सीबीआई ने इस मामले में घोष और उनके तीन साथियों को गिरफ्तार किया था।

मेडिकल कचरे के घोटाले का आरोप

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष को सीबीआई ने 3 सितंबर को गिरफ्तार किया था। संदीप घोष पर कॉलेज से निकलने वाले मेडिकल कचरे के घोटाले का आरोप है। जूनियर डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के मामले को लेकर उनसे पूछताछ चल रही है। सीबीआई ने संदीप घोष के अलावा उनके बॉडीगार्ड अफसर अली खान और मेडिकल कचरा खरीदने वाले दो वेंडर्स बिप्लव सिन्हा और सुमन हाजरा को भी गिरफ्तार किया था।

सीबीआई जांच में भी तेजी

वहीं, सीबीआई के अधिकारियों ने आरजी कर अस्पताल मामले में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय से बुधवार को एक और दौर की पूछताछ की। प्रेसीडेंसी करेक्शनल होम में की जा रही यह पूछताछ अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से बलात्कार और उसकी हत्या के मामले की जांच का हिस्सा है। इसके अलावा, केंद्रीय जांच एजेंसी की एक अन्य टीम ने सुबह चार जूनियर डॉक्टरों से पूछताछ की और बाद में कोलकाता पुलिस के उपायुक्त (उत्तर) अभिषेक गुप्ता एवं खुफिया विभाग (डीडी) विशेष के उपायुक्त विदित राज भुंडेश से भी पूछताछ की गई। इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा कि हमने पुलिस अधिकारियों से इस बारे में पूछताछ की कि उन्होंने जांच किस प्रकार की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited