6 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने अमानतुल्लाह को किया गिरफ्तार, अरेस्ट करने से पहले खूब हुआ ड्रामा

ईडी की टीम लगभग दो घंटे अमानतुल्लाह के दरवाजे के बाहर खड़ी रही और कड़ी मशक्कत के बाद दिल्ली पुलिस ने आप नेता का दरवाजा खुलवाया। इसे लेकर संजय सिंह ईडी पर भड़क उठे।

Aamantullah

आप नेता अमानतुल्लाह खान

मुख्य बातें
  • प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम आज आप विधायक अमानतुल्लाह के फ्लैट में घुसी
  • करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद दिल्ली पुलिस ने दरवाजा खुलवाया
  • घंटों आनाकानी के बाद ईडी की टीम अमानतुल्लाह के फ्लैट में घुस सकी
ED Enters Amantullah Khan House: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम आज 6 घंटे की पूछताछ के बाद आप विधायक अमानतुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, पूछताछ और गिरफ्तार से पहले जमकर ड्रामा हुआ। ईडी की टीम बमुश्किल अमानतुल्लाह के फ्लैट में घुस पाई। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद दिल्ली पुलिस ने दरवाजा खुलवाया। घंटों आनाकानी के बाद ईडी की टीम अमानतुल्लाह के फ्लैट में घुस पाई। ईडी की टीम लगभग 2 घंटे अमानतुल्लाह के दरवाजे के बाहर खड़ी रही, और कड़ी मशक्कत के बाद दिल्ली पुलिस ने आप नेता के घर का दरवाजा खुलवाया। विधायक अमानतुल्लाह खान ने दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंची। उनकी बात सही साबित हुई और 6 घंटे बाद उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि ईडी ने अमानतुल्लाह खान को धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया है।

अमानतुल्लाह का दावा, मुझे गिरफ्तार करने पहुंची ईडी टीम

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने सोमवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंची है। सूत्रों ने बताया कि ईडी की टीम धन शोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में अमानतुल्लाह के ओखला स्थित घर पहुंची है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टीम आप विधायक के आवास पर तैनात हैं। एक्स पर एक पोस्ट में अमानतुल्लाह ने कहा, ईडी की टीम मुझे गिरफ्तार करने के लिए मेरे घर पहुंची है।
दिल्ली विधानसभा में ओखला का प्रतिनिधित्व करने वाले अमानतुल्लाह ने कहा, आज सुबह तानाशाह के इशारे पर उसकी कठपुतली ईडी मेरे घर पहुंची। तानाशाह ने मुझे और अन्य आप नेताओं का उत्पीड़न करने में कोई कसर नहीं छोड़ रखी है। मनीष सिसोदिया और संजय सिंह सहित आप के कई नेताओं ने केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जांच एजेंसियां उन लोगों को निशाना बना रही हैं, जो सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ आवाज उठाते हैं।

सिसोदिया-संजय का ईडी पर निशाना

एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अमानतुल्लाह ने यह भी कहा कि वह एजेंसी द्वारा भेजे जा रहे सभी नोटिस का जवाब दे रहे हैं, लेकिन एक टीम तलाशी वारंट पर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंची है। सिसोदिया ने एक्स पर पोस्ट किया कि ईडी के लिए एकमात्र काम भाजपा के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को दबाना और उसका मनोबल तोड़ना है। उन्होंने आरोप लगाया कि जो लोग नहीं टूटते, उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया जाता है। वहीं, संजय सिंह ने दावा किया कि ईडी के पास अमानतुल्लाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी की तानाशाही और ईडी की गुंडागर्दी जारी है।

ईडी पर भड़के संजय सिंह

वहीं, आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के आवास पर ईडी की छापेमारी पर आप नेता संजय सिंह बिफर पड़े। संजय ने कहा, भले ही सुप्रीम कोर्ट से ईडी को बार-बार लताड़ मिल रही हो, बावजूद इसके आज आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के आवास पर ईडी सुबह-सुबह छापा मारने पहुंच गई। उन्होंने कहा, दरअसल 2016 में सीबीआई ने एक मामला दर्ज किया था। 6 साल की लंबी जांच के बाद सीबीआई ने कहा कि अमानतुल्लाह खान ने कोई रिश्वतखोरी नहीं की। उसी मामले में पहले एंटी करप्शन ब्यूरो यानी एसीबी (ACB) ने पर्चा दर्ज किया और फिर ईडी ने पर्चा दर्ज किया।

कहा- हमारा मनोबल नहीं टूटेगा

संजय सिंह ने कहा, जब अमानतुल्लाह खान को एसीबी से जमानत मिली तो उसमें भी कहा गया कि अमानतुल्लाह खान के खिलाफ रिश्वतखोरी के कोई सबूत नहीं है। ईडी ने अपने दफ्तर में बुलाकर 13 घंटे तक अमानतुल्लाह खान से पूछताछ की और आज फिर उसी मामले में ईडी अमानतुल्लाह खान के घर पहुंच गई। आपकी जांच में आज तक कुछ साबित नहीं हुआ। पहले भी एक बार उनके घर पर छापेमारी की गई थी। चुनाव के ठीक पहले ईडी छापेमारी करके दिल्ली का माहौल बिगाड़ने के लिए भाजपा के हथियार के रूप में काम कर रही है। इससे हमारा मनोबल टूटने वाला नहीं है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited