हिमाचल के कुल्लू में भारी बारिश का असर, मौहल नाले में आई बाढ़ में कई गाड़ियां बहीं

Kullu Rain: मानसून अब उत्तर भारत के कई राज्योें में दस्तक देने के करीब है और उसका असर साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। राजधानी शिमला में बारिश की वजह से आम जनजीवन प्रभावित हुआ तो कुल्लू में भारी बारिश का असर दिख रहा है।

Kullu Rain: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में भारी बारिश के बाद मौहल के नाले में बाढ़ आ गई और कई गाड़ियां फंस गईं। समूची घाटी में देर रात से जारी है भारी बारिश का दौर। आप तस्वीरों में भी देख सकते हैं कि किस तरह से लोग नाले के दोनों तरफ फंसे हुए हैं। कुछ लोग निकलने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन किसी तरह की कामयाबी नहीं मिल रही है। अगर कुल्लू में अगले 10 दिन तक मौसम की बात करें तो करीब करीब हर दिन बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून पूरी तरह हिमाचल को अपने आगोश में ले चुका है।

समय से पहले पहुंचा मानसून

दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने राज्य में अपने सामान्य समय से कुछ दिन पहले शनिवार को हिमाचल प्रदेश में दस्तक दी, जिससे भारी बारिश हुई और भूस्खलन हुआ, जिससे चंबा जिले में लगभग 300 बकरियों की मौत हो गई, शिमला में एक घर और सड़क के किनारे खड़े कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और कई वाहन अवरुद्ध हो गए। सड़कें। शिमला जल प्रबंधन निगम लिमिटेड के अधिकारियों ने भी कहा कि शहर में अगले कुछ दिनों तक पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी।राज्य के कई हिस्सों में शुक्रवार से मध्यम से बहुत भारी बारिश हुई, मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अगले कुछ दिनों में सिरमौर, सोलन, शिमला, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर, मंडी और कांगड़ा जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आमतौर पर 28-29 जून के आसपास हिमाचल प्रदेश में पहुंचता है, लेकिन इस साल अधिकारियों ने शनिवार, 24 जून को इसके आने की पुष्टि की है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited