Elvish Yadav: ED ने यूट्यूबर एल्विश यादव को भेजा नया समन, Venom Case मामले में होगी पूछताछ

Elvish Yadav: एल्विश यादव को ईडी ने सांप के जहर वाली पार्टी मामले में नया समन जारी किया है। बता दें, ईडी ने एल्विश यादव को नोटिस देते हुए 8 जुलाई को बुलाया था। लेकिन एल्विश ने विदेश में होने की बात कहकर कुछ दिनों का समय मांगा था। इस पर ईडी ने 23 जुलाई को पेश होने के लिए समन जारी किया है।

Elvish Yadav

Youtuber Elvish Yadav को Venom Case मामले में ED का नया समन

Youtuber Elvish Yadav: यूट्यूबर एल्विश यादव को ईडी ने सांप के जहर वाली पार्टी मामले में नया समन जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामेल में एल्विश को समन भेजकर 23 जुलाई को पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया है। इससे पहले ईडी ने एल्विश यादव को नोटिस देकर 8 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि, एल्विश यादव ने विदेश में होने की बात कहकर कुछ दिनों का समय मांगा था, जिस पर अब ईडी ने 23 जुलाई को पेश होने का समन जारी किया है।

फाजिलपुरिया से भी ईडी ने की घंटो पूछताछ

जानकारी के अनुसार, इससे पहले, ED ने इस वर्ष मई में सांप के जहर के मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था, क्योंकि इस रैकेट में बड़ी मात्रा में धनराशि शामिल थी। बता दें कि 17 मार्च को एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेजा गया था। हालांकि, पांच दिन बाद उन्हें कोर्ट से बेल मिल गई थी। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि एजेंसी की लखनऊ इकाई ने 23 जुलाई को एल्विश यादव को फिर से तलब किया, क्योंकि उन्होंने अपने विदेश दौरे का हवाला देते हुए 8 जुलाई को ईडी के समक्ष उपस्थित होने में असमर्थता जताई थी। अधिकारी ने बताया कि एल्विश यादव को छूट दी गई है और बाद में आने की अनुमति दी गई है। उन्होंने बताया कि एल्विश यादव के करीबी सहयोगी और हरियाणा के गायक राहुल यादव, जिन्हें फाजिलपुरिया के नाम से जाना जाता है, से सोमवार को ईडी के लखनऊ कार्यालय में कई घंटों तक पूछताछ की गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited