J&K Attack: कश्मीर के उधमपुर में सुरक्षाबलों पर आतंकियों का हमला, CRPF इंस्पेक्टर शहीद

Gunfire in Udhampur jammu kashmir: उधमपुर के बसंतगढ़ के दादू इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान गोलीबारी हुई जिसमें एक सीआरपीएफ इंस्पेक्टर शहीद हो गए हैं।

Gunfire in Udhampur jammu kashmir

उधमपुर के बसंतगढ़ के दादू इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान गोलीबारी (फाइल फोटो)

मुख्य बातें
  • सीआरपीएफ इंस्पेक्टर अपनी टीम के साथ सीआरपीएफ बटालियन की आगे की तैनाती के लिए
  • तैयार की जा रही चौकी की प्रगति की जांच करने गए थे
  • इस दौरान आतंकवादियों ने उन पर घात लगाकर हमला कर दिया जिसमें वो शहीद हो गए
Gunfire in Udhampur jammu kashmir: कश्मीर के उधमपुर के बसंतगढ़ के दादू इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान गोलीबारी हुई। सूत्रों का कहना है कि सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है इस हमले में सीआरपीएफ इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।
बताया जा रहा है कि ये यह सुरक्षा बलों पर एक आतंकवादी हमला था जिसमें घायल अधिकारी ने दम तोड़ दिया, सूत्रों के अनुसार, उधमपुर जिले के रामनगर के चील इलाके में सीआरपीएफ की 187 बटालियन की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने भारी गोलीबारी की, जिसमें एक सीआरपीएफ इंस्पेक्टर जिनका नाम कुलदीप था वो शहीद हो गए हैं।
जम्मू-कश्मीर पुलिस, उधमपुर ने बताया कि चील, डुडू में एरिया डोमिनेशन पेट्रोलिंग के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टियों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई। मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक इंस्पेक्टर को गोली लगी और वह घायल हो गए जिनकी बाद में डेथ हो गई।

सीआरपीएफ बटालियन की आगे की तैनाती के लिए तैयार की जा रही चौकी की प्रगति की जांच करने गए थे

सूत्रों के अनुसार, सीआरपीएफ इंस्पेक्टर अपनी टीम के साथ सीआरपीएफ बटालियन की आगे की तैनाती के लिए तैयार की जा रही चौकी की प्रगति की जांच करने गए थे। इस दौरान आतंकवादियों ने उन पर घात लगाकर हमला कर दिया। सूत्रों ने पुष्टि की कि सीआरपीएफ अधिकारी को दुश्मन की गोली लगी और वह कार्रवाई में शहीद हो गए।

हाल के महीनों में जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई

यह चौकी उधमपुर के डुडू इलाके में पुलिस चौकी से करीब आठ किलोमीटर दूर है। यह चौकी जम्मू के पहाड़ी इलाकों में नए आतंकवाद विरोधी कदमों के तहत स्थापित की जा रही थी। हाल के महीनों में जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है। जुलाई में, डोडा जिले में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के साथ गोलीबारी के दौरान एक अधिकारी सहित चार सैन्यकर्मी और एक पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे।
इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद के एक छाया समूह 'कश्मीर टाइगर्स' ने ली थी। 8 जुलाई को कठुआ जिले में एक ऊबड़-खाबड़ पहाड़ी सड़क पर सेना के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक जूनियर कमीशन अधिकारी सहित पांच सैन्यकर्मी मारे गए और इतने ही घायल हो गए। 6 जुलाई को कुलगाम जिले में दो मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने छह आतंकवादियों को मार गिराया। अलग-अलग मुठभेड़ों के दौरान दो सैनिकों की जान चली गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited