'प्रेग्नेंट' नहीं हो रही थी पत्नी, जांच कराने पर सामने आया ये मामला, पति ने किया धोखाधड़ी का केस

wife Failed to conceive: गुजरात के सरखेज के एक 34 वर्षीय व्यक्ति को पता चला कि उसकी पत्नी, जिसकी उम्र शुरू में 32 वर्ष बताई गई थी, 40 वर्ष से अधिक की थी, जिससे गर्भधारण करने के उनके प्रयास जटिल हो गए। व्यक्ति ने अपनी पत्नी और उसके परिवार के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

wife Failed to conceive in gujarat

प्रतीकात्मक फोटो

मुख्य बातें
  1. गुजरात के सरखेज में पति-पत्नी के बीच अनूठे विवाद का मामला सामने आया है
  2. 34 वर्षीय व्यक्ति को शादी बाद पता चला कि पत्नी की उम्र कम बताई गई है
  3. जिससे गर्भधारण करने के उनके प्रयास जटिल हो गए तो उसने धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया
husband files cheating complaint in gujarat: गुजरात के सरखेज के एक 34 वर्षीय व्यक्ति ने जब एक साल तक गर्भधारण करने में संघर्ष करने के बाद अपनी पत्नी को डॉक्टर के पास ले गया, तो वह जीवन में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार था। हालांकि, मेडिकल रिपोर्ट में जो कुछ भी सामने आया, उसके लिए वह पहले से तैयार नहीं था। सोनोग्राफी रिपोर्ट के अनुसार, शादी के समय उसकी पत्नी की उम्र 32 वर्ष दर्ज की गई थी, लेकिन उसकी उम्र 40 वर्ष से अधिक थी।
रिपोर्ट ने यह भी पुष्टि की कि उसकी उम्र के कारण चिकित्सा हस्तक्षेप के बिना प्राकृतिक गर्भाधान असंभव होगा। कथित धोखे से परेशान होकर, व्यक्ति ने वेजलपुर पुलिस से संपर्क किया, जिसने विश्वासघात, जालसाजी, धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और धमकी से संबंधित आईपीसी की कई धाराओं के तहत पत्नी, उसके पिता और उसके रिश्तेदारों सहित आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

'बायोडेटा में उसकी जन्मतिथि 18 मई, 1991 दिखाई गई थी'

34 वर्षीय व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि मई 2023 में उसे अपनी भावी पत्नी से मिलवाया गया था। 'उसके बायोडेटा में उसकी जन्मतिथि 18 मई, 1991 दिखाई गई थी, जो उसे मुझसे 18 महीने छोटी बनाती है। उसके परिवार से मिलने के बाद, हमारी शादी 19 जून, 2023 को तय हुई। लड़की के परिवार ने अनुरोध किया कि शादी पालनपुर के एक गाँव में हो,' उसने प्राथमिकी में कहा।
'बार-बार अनुरोध करने के बावजूद, उसके परिवार ने उम्र और शिक्षा का प्रमाण देने में देरी की। शादी के दिन, विवाह समारोह के दौरान, उन्होंने उसके स्कूल छोड़ने के प्रमाण पत्र और पासपोर्ट की प्रतियां जमा कीं, जिन्हें समुदाय ने असली मान लिया। मेरी पत्नी की जन्मतिथि विवाह रजिस्टर में 18 मई, 1991 दर्ज की गई थी,' उसने पुलिस को बताया।

'महीनों बाद, दंपति के गर्भधारण के प्रयास असफल रहे'

'महिला ने मूल कागजात नहीं दिए' महीनों बाद, दंपति के गर्भधारण के प्रयास असफल रहे। 'मुझे या घर पर किसी और को बताए बिना, मेरी पत्नी और मेरी साली जुहापुरा में एक डॉक्टर के पास जांच के लिए गईं। हालाँकि, उसने मुझे रिपोर्ट नहीं बताई।बाद में, सितंबर 2023 में, हमने पालडी में एक स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श किया। डॉक्टर के अनुसार, सोनोग्राफी रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि मेरी पत्नी में 40 से 42 साल की उम्र के लक्षण दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह स्वाभाविक रूप से गर्भधारण नहीं कर पाएगी,' उन्होंने एफआईआर में कहा।

'उसके भाइयों ने आधिकारिक दस्तावेजों में उसकी जन्मतिथि के साथ छेड़छाड़ की '

उस व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी पत्नी की रिपोर्ट जुहापुरा के डॉक्टर से प्राप्त की, और निष्कर्ष स्त्री रोग विशेषज्ञ की रिपोर्ट से मेल खाते थे। 'शादी के बाद, जब भी मैंने आधिकारिक तौर पर शादी को पंजीकृत करने और बैंकिंग उद्देश्यों के लिए मूल दस्तावेज मांगे, तो मेरी पत्नी ने देने से परहेज किया। सितंबर में, वह अपने माता-पिता के घर लौट आई। जब मैंने पूछताछ की तो पता चला कि उसके भाइयों ने आधिकारिक दस्तावेजों में उसकी जन्मतिथि के साथ छेड़छाड़ की है और उसे 18 मई 1985 से बदलकर 18 मई 1991 कर दिया है।'

'पूछताछ की गई तो उन्होंने कथित तौर पर धोखाधड़ी की बात स्वीकार की'

जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने कथित तौर पर धोखाधड़ी की बात स्वीकार की और माफी मांगी, जिसका इकबालिया बयान शिकायतकर्ता ने दो घंटे के ऑडियो में रिकॉर्ड किया है। पति ने यह भी आरोप लगाया कि शादी के बाद उसकी पत्नी अक्सर अपने माता-पिता के घर जाती थी और अक्सर उसके और उसके परिवार द्वारा दिए गए कीमती सामान भी ले जाती थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited