Train cancel: किसानों का लगातार तीसरे दिन प्रदर्शन: अंबाला- अमृतसर मार्ग पर कैंसिल की गईं 53 ट्रेनें

Train Cancel on Ambala Amritsar Route : किसानों का प्रदर्शन जारी रहने के मद्देनजर अंबाला रेलवे डिवीजन के रेलवे अधिकारियों ने कहा कि 53 और ट्रेन रद्द कर दी गईं, 12 ट्रेन गंतव्य से पहले खत्म कर दी गयी और 23 का मार्ग बदल दिया गया। रेल यातायात बाधित होने से रेल यात्रियों को असुविधा हो रही है।

TRAIN CANCEL

ट्रेन कैंसिल

मुख्य बातें
  • 53 और ट्रेन रद्द कर दी गईं, 12 ट्रेन गंतव्य से पहले खत्म कर दी गयी
  • रेल यातायात बाधित होने से रेल यात्रियों को असुविधा हो रही है
  • 13 फरवरी से ही पंजाब और हरियाणा सीमा के शंभू एवं खनौरी सीमा बिंदु पर डटे हुए हैं
Train Cancel on Ambala Amritsar Route : हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार तीन किसानों की रिहाई की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा के बैनर तले किसानों का धरना बृहस्पतिवार को भी जारी रहा।अपनी मांगों को लेकर किसान पंजाब-हरियाणा सीमा के पास पटियाला जिले में रेलवे लाइन पर बैठे रहे।
प्रदर्शनकारी नवदीप सिंह सहित तीन साथी किसानों की रिहाई की मांग कर रहे हैं, जिन्हें हरियाणा पुलिस ने आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किया था। किसानों ने कहा है कि जब तक उनके साथी प्रदर्शनकारियों को रिहा नहीं किया जाता तब तक वे अपना प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे। किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि उनका विरोध प्रदर्शन अब भी जारी है।
अंबाला रेलवे मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक नवीन कुमार ने कहा कि शंभू रेलवे स्टेशन पर किसानों के प्रदर्शन के कारण कई ट्रेन की आवाजाही प्रभावित हुई है।अधिकारियों के मुताबिक, नयी दिल्ली-अमृतसर, ऋषिकेश-श्री गंगानगर, लुधियाना-अंबाला कैंट समेत कई ट्रेन रद्द कर दी गईं।
तीन किसानों की रिहाई की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी किसान बुधवार को अंबाला-लुधियाना रेलवे लाइन पर बैठ गए। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा सरकार पर अपनी मांगों को स्वीकार करने के लिए दबाव बनाने को लेकर किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं। किसान फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी की भी मांग कर रहे हैं।किसान 13 फरवरी से पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू और खनौरी सीमा पर रुके हुए हैं, जब सुरक्षा बलों ने उनके मार्च को रोक दिया था।
एजेंसी इनपुट के साथ
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited