तमिलनाडु में भी सड़कों पर उतरे किसान, नरमुंड लेकर किया प्रदर्शन; दिया Kisan Andolan को अपना समर्थन

Kisan Andolan: तमिलनाडु के त्रिची के किसानों के एक समूह ने पंजाब के किसानों के चल रहे 'दिल्ली चलो' मार्च को समर्थन दिया। दिल्ली-हरियाणा सीमा पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए, त्रिची के किसानों को मानव कंकाल लेकर सड़क पर लेटे हुए देखा गया।

Kisan Andolan

तमिलनाडु के किसानों ने भी किया विरोध प्रदर्शन

Kisan Andolan: तमिलनाडु के त्रिची के किसानों के एक समूह ने मंगलवार को पंजाब के किसानों के चल रहे 'दिल्ली चलो' मार्च को समर्थन दिया। दिल्ली-हरियाणा सीमा पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए, त्रिची के किसानों को मानव कंकाल हाथ में लिए और सड़क पर लेटे हुए देखा गया। कई किसानों को अपना समर्थन देने के लिए त्रिची में एक मोबाइल फोन टॉवर पर चढ़ते देखा गया। किसानों ने कहा कि संविधान के अनुसार, हम अपने अधिकारों के लिए देश के भीतर स्वतंत्र रूप से घूम सकते हैं, लेकिन पुलिस किसानों को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दे रही है । उस निर्वाचन क्षेत्र से उनके खिलाफ नामांकन दाखिल करेंगे।
इस बीच, हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को दिल्ली की ओर मार्च करते समय कई प्रदर्शनकारी किसानों को हिरासत में ले लिया। प्रदर्शनकारी किसानों को अपने ट्रैक्टरों और हाथ के हथियारों का उपयोग करके बहुस्तरीय बैरिकेड्स को तोड़ने का प्रयास करते देखा गया। पुलिस ने सीमा के कई हिस्सों पर कंक्रीट स्लैब, लोहे की कीलें, बैरिकेड और कंटीले तार लगा दिए हैं।
अर्धसैनिक बल के जवानों को भी तैनात किया गया है। किसानों ने केंद्र सरकार के सामने 12 मांगें रखी हैं, जिन्हें लेकर वे दिल्ली कूच कर रहे हैं। इस बार के विरोध प्रदर्शन का आह्वान संयुक्त किसान मोर्चा और पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति ने किया है, जिसका नेतृत्व किसान यूनियन नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल और सरवन सिंह पंढेर कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी किसानों के अनुसार, केंद्र ने उन्हें फसल की बेहतर कीमत का वादा किया जिसके बाद उन्होंने 2021 का विरोध समाप्त कर दिया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited