गाजा बन जाएगा कश्मीर...फारुक अब्दुल्ला ने फिर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस की न्याय यात्रा का किया समर्थन

Farooq Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने कहा, राहुल गांधी वतन जोड़ने निकले हैं। हम उनके साथ हैं। उन्होंने कहा, हम भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा थे और भारत न्याय यात्रा का भी हिस्सा रहेंगे।

Farooq Abdullah

फारुक अब्दुल्ला

Farooq Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने एक बार फिर अपने कश्मीर राग को अलापा है। फारुक अब्दुल्ला ने कहा है कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर भी गाजा बन जाएगा। हमारे एक तरफ पाकिस्तान है और दूसरी तरफ चीन। अगर युद्ध होगा तो बम हवा में तो गिरेंगे नहीं। उन्होंने कहा, बम कश्मीर में गिरेंगे और यहां गाजा जैसे हालात पैदा हो जाएंगे।
बता दें, एक दिन पहले मंगलवार को भी फारुक अब्दुल्ला ने कहा था कि कश्मीर का हाल गाजा जैसा हो जाएगा। बुधवार को मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, अगर भारत जल्द पाकिस्तान से बातचीत शुरू नहीं करता तो कश्मीर के लोग प्रभावित होंगे। उन्होंने कहा, एक बार अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि हम हमारे दोस्त बदल सकते हैं, लेकिन पड़ोसियों को बदल नहीं सकते।

राहुल गांधी की न्याय यात्रा का होंगे हिस्सा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की भारत न्याय यात्रा का स्वागत किया। उन्होंने कहा, राहुल गांधी वतन जोड़ने निकले हैं। हम उनके साथ हैं। उन्होंने कहा, हम भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा थे और भारत न्याय यात्रा का भी हिस्सा रहेंगे। बता दें, कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले भारत न्याय यात्रा का ऐलान किया है। यह यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू होगा मुंबई तक जाएगी और 20 मार्च तक चलेगी।

भारत बातचीत के लिए क्यों नहीं तैयार?

फारुक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान का जिक्र करते हुए मंगलवार को कहा था कि अगर हम अपने पड़ोसी से मित्रवत रहेंगे तो दोनों तरक्की करेंगे। पीएम मोदी ने भी कहा था कि अब युद्ध कोई विकल्प नहीं है। मामले बातचीत से सुलझने चाहिए। उन्होंने कहा नवाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं और कह रहे हैं कि वे भारत से बातचीत के लिए तैयार हैं। उन्होंने पूछा, भारत के बातचीत के लिए तैयार न होने के पीदे क्या वजह है?
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited