PFI पर 'बैन' के बाद बवाल का डर, जुमे की नमाज को लेकर कई राज्यों की पुलिस अलर्ट पर

PFI Ban News: जुमे की नमाज को लेकर कई राज्यों में अलर्ट जारी किया है। यूपी में संवेदनशील जगहों पर खास निगरानी रखी जा रही है और पुलिस अफसरों को पेट्रोलिंग के निर्देश दिए हैं। वहीं राजस्थान में अतिरिक्त फोर्स लगाने के निर्देश दिए गए हैं। दिल्ली, झारखंड में भी सावधानी बरती जा रही है।

मुख्य बातें
  • जुमे की नमाज को लेकर कई राज्यों में अलर्ट
  • PFI पर बैन के बाद पहला जुमा यूपी में पुलिस का सभी जिलों में अलर्ट
  • राजस्थान में उपद्रव का अलर्ट जारी किया गया, राजस्थान में अतिरिक्त फोर्स लगाने के निर्देश
PFI पर बैन के बाद आज पहला जुमा है। लिहाजा देश के कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है। नमाज (Namaz) के बाद किसी तरह की गड़बड़ी ना हो इसे लेकर सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)और राजस्थान (Rajasthan) में पुलिस अलर्ट पर है। यूपी के सभी जिलों में पुलिस को सावधानी बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं। जबकि राजस्थान में उपद्रव होने की आशंका के बाद सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने को कहा गया है। PFI पर लगे बैन (Ban on PFI) के बाद दिल्ली और झारखंड में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है।

पुलिस का फ्लैग मार्च

PFI पर बैन लगाने के बाद आज पहला जुमा है, लिहाजा सुरक्षा एजेंसिया पूरी तरह अलर्ट पर हैं। उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। यूपी पुलिस की ओर से अपने अफसरों को संवेदनशील स्थानों पर फुट पेट्रोलिंग बढ़ाने, मस्जिदों के आसपास चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा जुमे की नमाज के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधियों की निगरानी के लिए खुफिया टीमें लगाने को कहा गया है। भीड़-भाड़ वाले इलाकों और संवेदनशील जगहों पर चेकिंग कराने के भी दिए निर्देश दिए गए हैं।

दिल्ली और रांची में भी अलर्ट

गाजियाबाद में भी पुलिस पूरी तरह अलर्ट है और लोगों से किसी भी अफवाह पर ध्यान ना देने की अपील की गई है। यूपी के अलावा देश की राजधानी दिल्ली में भी पुलिस मुस्तैद है। पुलिस ने दिल्ली में जुमे की नमाज के साथ साथ दूसरे आयोजनों को लेकर भी सुरक्षा कड़ी कर दी है। पुलिस के जवानों को ट्रेनिंग दी जा रही है और पेट्रोलिंग भी बढ़ाई गई है। दिल्ली की तरह ही रांची में भी जुमे की नमाज के अलावा दुर्गा पूजा समेत दूसरे त्योहारों को लेकर पुलिस अलर्ट पर है। PFI पर बैन के बाद किसी तरह माहौल ना बिगड़े इसकी पूरी कोशिश की जा रही है।

राजस्थान का हाल

जुमे की नमाज को लेकर राजस्थान में भी अलर्ट जारी किया है। इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के मुताबिक PFI पर लगे बैन के बाद राजस्थान में उपद्रव की संभावना है। लिहाजा इंटेलिजेंस ने सभी जिलों के एसपी और कलेक्टर को अतिरिक्त फोर्स तैनात करने को कहा है। पीएफआई पर लगे बैन के बाद जिस तरह कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है उससे साफ है कि हालात बिगड़ सकते हैं। आज जुमा है ऐसे में खास एहतियात बरतने की जरूरत होगी ताकि भीड़ की आड़ में अराजक तत्व माहौल खराब ना कर सकें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited