आखिर पता चल गया कि आइसक्रीम में कटी हुई उंगली किसकी थी, कंपनी की घोर लापरवाही आई सामने

13 मई को मुंबई से ये हैरान करने वाला मामला सामने आया था। यहां एक महिला ने ऑनलाइन आइसक्रीम ऑर्डर की थी। आइसक्रीम के कोन के अंदर इंसान की कटी हुई उंगली का टुकड़ा मिला था।

Mumbai police

आइसक्रीम में मिली उंगली

Finger in Icecream: मुंबई में आइसक्रीम में इंसानी उंगली निकलने का मामला सुलझ गया है। जांच-पड़ताल में आखिर पता चल ही गया कि इसमें किसकी उंगली थी। इसमें साफ तौर पर कंपनी की लापरवाही सामने आई है। वाल्को कंपनी के ब्रांड यम्मो आइसक्रीम में उंगली मिली थी। कंपनी के गाजियाबाद और पुणे प्लांट है। पुणे में फॉर्चून कंपनी के मैनुफैक्चरिंग यूनिट में ये आइसक्रीम बनी थी जिसमें उंगली पाई गई थी। इस मैनुफैक्चरिंग प्लांट में 11 मई 2024 को एक हादसा हुआ था, जिसमें 24 वर्षीय असिस्टेंट ऑपरेटर के दाहिने हाथ की बीच वाली उंगली का एक हिस्सा कट गया था।

ऑपरेटर की उंगली कटकर गिरी थी

मलाड के रहने वाली महिला ने जो आइसक्रीम खाई थी उसपर भी मैनुफैक्चरिंग की तारीख 11 मई 2024 थी। दरअसल, असिस्टेंट ऑपरेटर ने मामले की जांच कर रहे एपीआई महेश मुंढे और जांच अधिकारियों को पूछताछ के दौरान बताया कि वह आइसक्रीम की पैकेजिंग होने से पहले फ्रूट फीडर मशीन ऑपरेट कर रहा था। तभी फीडर में ड्राई फूट्स के साथ कोन आइसक्रीम के ऊपर लगनेवाली कागजी लीड मशीन में गिर गई। उसे बाहर निकालने की कोशिश के दौरान उसकी उंगली कट के मशीन में ड्रायफूट्स के साथ गिर गई जो आइसक्रीम के साथ मिक्स होकर ऑटोमैटिक पैक हो गई।

जानकारी के बावजूद बरती लापरहवाही

ऑपरेटर ने इसकी जानकारी वहां मौजूद सुपरवाइजर, मैनेजर और वाल्को कंपनी के प्रतिनिधि को दी। उनका दावा है कि उन्होंने कुछ आइसक्रीम में उंगली को तलाशने की कोशिश की लेकिन इस मशीन में एक मिनट में तकरीबन 100 आइसक्रीम पैक होती है, इसलिए उन्हें वो मिल न सकी। हालांकि वह पुलिस के इस सवाल का वो जवाब नहीं दे पाए कि हादसे के बाद उन्होंने उस दिन के पूरे बैच को रद्द क्यों नहीं किया और प्रोडक्ट को मार्केट में क्यों भेजा।
बहरहाल, पुलिस ने ऑपरेटर के डीएनए सैंपल को आइसक्रीम में पाए गए टुकड़े के डीएनए से मैच करने के लिए मुंबई की कलिना फॉरेंसिक लैब में भेज दिया है। रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि होने पर लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई होना तय है।

क्या है मामला?

13 मई को मुंबई से ये हैरान करने वाला मामला सामने आया था। यहां एक महिला ने ऑनलाइन आइसक्रीम ऑर्डर की थी। आइसक्रीम के कोन के अंदर इंसान की कटी हुई उंगली का टुकड़ा मिला। ये देख महिला हक्का बक्का रह गई। उसने तुंरत नजदीकी पुलिस स्टेशन को इसकी सूचना दी। पुलिस ने भी कहा कि शुरुआती जांच में कोन में इंसानी उंगली का हिस्सा पाया गया। पुलिस ने पुख्ता जांच के लिए उंगली को एफएसएल में जांच के लिए भेजा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    Rakesh Kamal Trivedi author

    20 सालों से अधिक टीवी पत्रकारिता के अनुभव के साथ वर्तमान में टाइम्स नाउ नवभारत चैनल के डिप्टी न्यूज एडिटर पद पर कार्यरत हैं। अपराध जगत और शोध पत्रकारि...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited