संजय राउत के खिलाफ FIR, लाडली बहना योजना के खिलाफ गलत सूचना फैलाने का आरोप

मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार महिलाओं की आर्थिक स्थित सुधारने के उद्देश्य से लाड़ली बहना योजना चला रही है। इसके तहत पात्र महिला को हर महीने 1250 रुपये दिए जाते हैं।

Sanjay Raut

संजय राउत पर एफआईआर

FIR Against Sanjay Raut: मध्य प्रदेश में चलाई जा रही लाडली बहना योजना पर दिए बयान को लेकर शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय रावत मुश्किल में घिर गए हैं। उनके खिलाफ बुधवार को भोपाल क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज की गई है। भाजपा महिला मोर्चा की शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई है। संजय राउत ने पिछले दिनों मुंबई में बयान दिया था कि मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना बंद हो रही है। इसे लेकर भोपाल में भाजपा महिला मोर्चा नेताओं ने क्राइम ब्रांच में शिकायत की थी। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी संजय राउत के बयान को महाराष्ट्र के वोटरों को बरगलाने वाला बताया था।

राउत के खिलाफ मामला दर्ज

राउत के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धाराओं 353 (2) (गलत सूचना वाले बयान प्रसारित करना) और 356 (2) (मानहानि) के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ताओं ने राउत पर जान-बूझकर गुमराह करने वाली सूचना देने का आरोप लगाया कि उन्होंने यह बयान दिया है कि लाडली बहन योजना बंद कर दी गई है। प्राथमिकी में कहा गया कि इस बयान का उद्देश्य मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की छवि खराब करना था।

लाड़ली बहना योजना में क्या-क्या फायदे

मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार महिलाओं की आर्थिक स्थित सुधारने के उद्देश्य से लाड़ली बहना योजना चला रही है। इसके तहत पात्र महिला को हर महीने 1250 रुपये दिए जाते हैं। लाड़ली बहना योजना की तर्ज पर महाराष्ट्र में भी भाजपा-शिवसेना (शिंदे गुट) सरकार ने माझी लाडकी बहिण योजना लांच की है। इस योजना में महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये दिए जा रहे हैं। इसे लेकर महाराष्ट्र में सियासी नूराकुश्ती तेज है और इसी बीच राउत ने दावा कर दिया कि मध्य प्रदेश में यह योजना बंद कर दी गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited