कर्नाटक पुलिस ने अमित मालवीय के खिलाफ दर्ज किया केस, राहुल के खिलाफ ट्वीट का मामला

अमित मालवीय ने हाल ही में राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा पर ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया और आरोप लगाया कि वह एक कपटपूर्ण खेल खेल रहे हैं।

Amit Malviya

Amit Malviya

Amit Malviya: कर्नाटक पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय के खिलाफ कथित मानहानि और कांग्रेस और राहुल गांधी के खिलाफ लोगों को भड़काने के आरोप में केस दर्ज किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर किए गए ट्वीट को लेकर बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय पर बुधवार को बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। पूर्व विधायक और कर्नाटक कांग्रेस नेता रमेश बाबू ने मालवीय के खिलाफ मामला दर्ज कराया। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 ए, 120 बी, 505 (2), 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

ये था मालवीय का ट्वीट

अमित मालवीय ने हाल ही में राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा पर ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया और आरोप लगाया कि वह एक कपटपूर्ण खेल खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी खतरनाक हैं और एक कपटी खेल खेल रहे हैं। अधिक खतरनाक वे लोग हैं जो राहुल को उकसा रहे हैं, जैसे कि सैम पी। वे सिर्फ पीएम मोदी को शर्मिंदा करने के लिए विदेशों में भारत को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। एफआईआर में इसी ट्वीट का जिक्र है।

जूनियर खड़गे ने दी बीजेपी को चुनौती

इस बीच, कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा कि कानूनी राय लेने के बाद मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि जब भी बीजेपी को कानून का सामना करने के लिए कहा जाता है तो वह हमेशा रोने लगती है। उन्हें देश के कानून का पालन करने में समस्या है। मैं पार्टी से पूछना चाहता हूं कि एफआईआर का कौन सा हिस्सा गलत इरादे से दर्ज किया गया है। हमने कानूनी सलाह लेने के बाद ऐसा किया है और अगर उन्हें लगता है कि यह गलत इरादे से किया गया है, तो कानूनी तौर पर हमारा सामना करे।

तेजस्वी सूर्या का खड़गे को जवाब

प्रियांक खड़गे को जवाब देते हुए बेंगलुरु दक्षिण से सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि यह मामला राजनीति से प्रेरित है और वे न्याय के लिए इसे अदालत में चुनौती देंगे। उन्होंने ट्वीट किया, श्री @amitmalviya के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर राजनीति से प्रेरित है। राहुल गांधी के खिलाफ उनके कथित बयान को लेकर आईपीसी की धारा 153ए और 505(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है। दोनों धाराएं समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने से संबंधित हैं। तो, राहुल गांधी क्या हैं? एक व्यक्ति या एक समूह या एक वर्ग। हम इसे अदालत में चुनौती देंगे और न्याय सुनिश्चित करेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited