Bahraich Encounter: बहराइच एनकाउंटर का पहला वीडियो आया सामने, देखिए Exclusive Video

bahraich encounter video: बहराइच में एक युवक की हत्या का आरोपी सरफराज पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ है। उसे पैर में गोली लगी है। उसके साथी फहीम को भी गोली लगी है। सरफराज नेपाल भागने की फिराक में था। यह मुठभेड़ नेपाल सीमा के पास हुई।

bahraich encounter video

बहराइच में एक युवक की हत्या का आरोपी सरफराज पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ है

bahraich encounter video: बहराइच जिले के महाराजगंज इलाके में 13 अक्टूबर को हुई साम्प्रदायिक हिंसा के पांच आरोपी बृहस्पतिवार दोपहर पुलिस से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिये गये। मुठभेड़ में दो आरोपी घायल भी हुए हैं।पुलिस सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ भारत-नेपाल सीमावर्ती नानपारा कोतवाली क्षेत्र में सरयू मुख्य नहर के निकट हाड़ा बसेहरी में हुई है।प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने बताया कि 13 अक्टूबर को महाराजगंज में एक युवक की हत्या मामले में आज बहराइच पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनके नाम मोहम्मद फ़हीम, मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद और मोहम्मद अफजाल हैं।

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि आज पकड़े गये आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे। उन्होंने बताया, 'सरफराज उर्फ रिंकू और तालीम उर्फ सबलू को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उनकी निशानदेही पर पुलिस हत्या में इस्तेमाल हथियारों की बरामदगी के लिए गयी तो वहां हिंसा में इस्तेमाल की गयी ‘डबल बैरल’ बंदूक रखी थी। वहां एक और अवैध असलहा भी था।'

शुक्ला ने दावा किया, 'आरोपियों ने उसी ‘डबल बैरल’ बंदूक से पुलिस पर गोलियां चलायीं। आत्मरक्षा में पुलिस की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में सरफराज और तालीम को गोली लगी है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।' उन्होंने कहा, 'बाकी तीन आरोपी अब्दुल हमीद, उसका बेटा फहीम तथा मोहम्मद अफजल को भी गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी से पूछताछ के आधार पर अन्य आरोपियों की जानकारी जुटाकर उनकी गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। जल्द ही वे भी पकड़े जाएंगे।'

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा पर बड़ी खबर, एनकाउंटर में आरोपी सरफराज-फहीम को गोली लगी, नेपाल भागने की फिराक में थे

बाकी आरोपियों की तलाश में छापेमारी जारी

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बाकी आरोपियों की तलाश में छापेमारी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है उनके अनुसार आरोपियों के मददगार या उन्हें संरक्षण देने में जो भी लोग संलिप्त पाए जाएंगे उन सभी के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी।शुक्ला ने कहा कि इस घटना में संलिप्त सभी आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत और अन्य ठोस कार्रवाई जल्द अमल में लाई जाएगी।एक अन्य आरोपी राजा उर्फ साहिर उर्फ दानिश को बुधवार दोपहर उस समय धरदबोचा जब वह नेपाल भागने की कोशिश कर रहा था। पुलिस के अनुसार आज पकड़े गये पांच आरोपियों में से तीन अब्दुल हमीद, सरफराज और फहीम रविवार को दर्ज हत्या के मुकदमे में नामजद हैं जबकि तालीम और अफजाल के नाम जांच में सामने आए थे।

इस मुकदमे के अब तक 10 में से छह आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं

पुलिस ने बताया कि इस मुकदमे के अब तक 10 में से छह आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं और बाकी चार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

उसने बताया कि नेपाल के सीमावर्ती नानपारा क्षेत्र स्थित नहर के पास हुई मुठभेड़ में घायल सरफराज और तालिब को पहले नानपारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को बहराइच जिला अस्पताल रेफर किया गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited