Daulat Beg Oldie : दौलत बेग ओल्डी में टैंक हादसा, नदी के बहाव में बहे सेना के 5 जवान, रक्षा मंत्री ने दुख जताया

Daulat Beg Oldie : दौलत बेग ओल्डी में बड़ी घटना हुई है। यहां सेना के पांच जवानों की मौत होने की खबर है। गत शुक्रवार की शाम यहां नदी पार करने के अभ्यास के दौरान हुई घटना के समय इनकी जान गई। रक्षा अधिकारियों का कहना है कि सभी पांच जवानों के शव बरामद हो गए हैं।

indian army

लद्दाख में पांच जवानों की मौत। -सांकेतिक तस्वीर

Daulat Beg Oldie : दौलत बेग ओल्डी में बड़ी घटना हुई है। यहां सेना के पांच जवानों की मौत होने की खबर है। गत शुक्रवार की रात यहां नदी पार करने के अभ्यास के दौरान हुई घटना के समय इनकी जान गई। रक्षा अधिकारियों का कहना है कि सभी पांच जवानों के शव बरामद हो गए हैं। रक्षा अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को लद्दाख में टैंक को नदी पार कराया जा रहा था। यह रूटीन एक्सरसाइज थी। इस बीच अचानक नदी में सैलाब आ गया और सेना के 5 जवानों की मौत हो गई। इस हादसे में कुछ जवानों के घायल होने की भी सूचना है। जान गंवाने वालों में चार जवान और एक जेसीओ शामिल हैं।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जताया है। जान जाने से बहुत दुखी हूं। इन वीर जवानों की सेवा को कभी भूलेंगे नहीं। दुख की इस घड़ी में पूरा देश उनके साथ है।

जलस्तर अचानक तेजी से बढ़ गया

रक्षा अधिकारियों के एक बयान के मुताबिक ये जवान वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास दौलत बेग ओल्डी क्षेत्र में टैंक अभ्यास कर रहे थे। तभी वहां अचानक आई बाढ़ में वे बह गए। नदी पार करते समय उसका जलस्तर अचानक तेजी से बढ़ गया।

नदी पार करते समय हुई घटना

अधिकारियों ने कहा कि यह घटना यहां से 148 किलोमीटर दूर मंदिर मोड़ के पास देर रात करीब एक बजे अभ्यास के दौरान हुई।
अधिकारियों ने बताया कि पांच सैनिकों को लेकर जा रहा टी-72 टैंक नदी पार करते समय अचानक आई बाढ़ के कारण डूब गया। घटना की जानकारी मिलने पर बचाव अभियान शुरू कर दिया गया।

पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के कुछ भागों में भारी बारिश हो रही है। शुक्रवार को शिमला, कुल्लू और किन्नौर जिलों में भूस्खलन की घटनाएं हुईं। शिमला के मलयाना इलाके में हुए भूस्खलन में कई गाड़ियां इसकी चपेट में आ गईं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited