Bomb Threats: 85 उड़ानों को बम से उड़ाने की ताज़ा धमकी; एयर इंडिया, इंडिगो, विस्तारा, अकासा प्रभावित

bomb threats to flight: गुरुवार को इंडिगो, एयर इंडिया, विस्तारा और अकासा एयर की कम से कम 85 उड़ानों को इसी तरह की धमकियां मिलीं।

bomb threats to flight

85 उड़ानों को बम से उड़ाने की ताज़ा धमकी

मुख्य बातें
  • इंडिगो, एयर इंडिया, विस्तारा और अकासा एयर की कम से कम 85 उड़ानों को इसी तरह की धमकियां मिलीं
  • पिछले 10 दिनों में इन धमकियों से 250 से ज़्यादा उड़ानें प्रभावित हुई हैं।
  • फर्जी कॉल करने वालों को नो-फ्लाई लिस्ट में डालने की योजना

bomb threats to flight: पिछले कई दिनों से कई उड़ानों में बम की धमकियों के बीच, गुरुवार को इंडिगो, एयर इंडिया, विस्तारा और अकासा एयर की कम से कम 85 उड़ानों को इसी तरह की धमकियां मिलीं। इसके साथ ही, पिछले 10 दिनों में इन धमकियों से 250 से ज़्यादा उड़ानें प्रभावित हुई हैं।

इससे पहले, 170 से ज़्यादा उड़ानों को बम की धमकियां मिली थीं, जिनमें से ज्यादातर सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म से आई थीं। ये धमकियां बाद में झूठी निकलीं, जिससे सैकड़ों यात्रियों को असुविधा हुई और अर्धसैनिक कर्मियों और विमानन अधिकारियों के लिए सुरक्षा संबंधी दिक्कतें पैदा हो गईं।

ये भी पढ़ें-क्या होता है IP Address, जिसने बताया दिल्ली के स्कूलों में बम के ईमेल का रूसी कनेक्शन

एयरलाइनों को फर्जी बम की धमकी देने वाले कॉल करना संज्ञेय अपराध माना जाएगा

बम की धमकियों के कारण सरकार ने फर्जी कॉल करने वालों को नो-फ्लाई लिस्ट में डालने की योजना बनाई है। नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा है कि एयरलाइनों को फर्जी बम की धमकी देने वाले कॉल करना संज्ञेय अपराध माना जाएगा। प्रभावित उड़ानों में दिल्ली और देश भर में अन्य जगहों से संचालित होने वाली अकासा एयर, एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा की सेवाएँ शामिल हैं, जो विभिन्न घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों के लिए हैं।

दिल्ली पुलिस ने बम की धमकियों के संबंध में आठ मामले दर्ज किए हैं

दिल्ली पुलिस ने बम की धमकियों के संबंध में आठ मामले दर्ज किए हैं और एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, धमकी भरे संदेश एक्स पर गुमनाम पोस्ट के माध्यम से प्राप्त हुए थे, जिन्हें बाद में अधिकारियों ने निलंबित कर दिया था। नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) ने 19 अक्टूबर को इस मुद्दे पर दिल्ली में एयरलाइनों के सीईओ और प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited