G20 Summit: देखिए किस तरह सज गया प्रगति मैदान, मेहमान भी देखकर रह जाएंगे दंग

​जी-20 शिखर सम्मेलन एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम है जो दुनिया की 20 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं को एक मंच पर लाएगा।

G 20 summit

जी-20 सम्मेलन के लिए सज गया प्रगति मैदान

Pragati Maidan G20 Summit: जी-20 सम्मेलन में विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए प्रगति मैदान पूरी तरह सज गया है। देश का नया प्रदर्शनी और सम्मेलन केंद्र प्रगति मैदान अब नए रंगरूप में हैं और इसकी रंगत देखते ही बनती है। 9-10 सितंबर को होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए प्रगति मैदान पूरी तरह तैयार है। कार्यक्रम स्थल को रोशन किया गया है और फूलों और गमलों से इसे सजाया गया है। सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है और मेहमानों की सुरक्षा के लिए हजारों सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।
जी-20 शिखर सम्मेलन एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम है जो दुनिया की 20 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं को एक मंच पर लाएगा। शिखर सम्मेलन में अर्थव्यवस्था, जलवायु परिवर्तन और सुरक्षा सहित कई वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होगी। जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर हैं और प्रगति मैदान आकर्षण का केंद्र बना गया है। आयोजन स्थल को विश्व स्तरीय आयोजन स्थल में तब्दील किया जा रहा है और नई दिल्ली विश्व के बड़े नेताओं के स्वागत के लिए तैयार हो रहा है।

वैश्विक मंच पर ताकत दिखाने का अवसर

जी20 शिखर सम्मेलन भारत के लिए एक महत्वपूर्ण आयोजन है और यह देश के लिए वैश्विक मंच पर अपनी ताकत और क्षमताओं को दिखाने का एक अवसर है। शिखर सम्मेलन से भारत की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलने और विदेशी निवेश आकर्षित होने की भी उम्मीद है। 9-10 सितंबर को होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए प्रगति मैदान बाहें फैलाकर इंतजार कर रहा है।

G20 शिखर सम्मेलन 2023: दिल्ली के स्कूल बंद

बता दें कि नई दिल्ली में होने वाले जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन के मद्देनजर चार दिनों के लिए दिल्ली में स्कूल और कार्यालय बंद रह सकते हैं या ऑनलाइन चालू रह हो सकते हैं। इस मेगा इवेंट के मद्देनजर स्कूलों और कॉलेजों को ऑनलाइन मोड पर चलाए जाने की सलाह दी जा सकती है और सरकारी-निजी कर्मचारियों को भी 8 से 11 सितंबर के बीच घर से काम करने के लिए कहा जा सकता है। इन चार दिनों के दौरान केवल जरूरी यात्रा और गतिविधियों की अनुमति देने के संबंध में जल्द ही एक सलाह जारी की जा सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited