बांग्लादेश में थम नहीं रही अराजकता, जेशोरेश्वरी मंदिर से अब मां काली का मुकुट हुआ चोरी, PM मोदी ने दिया था भेंट

Goddess Kali crown stolen in Bangladesh: बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के आए दो महीने से ज्यादा वक्त बीत चुका है लेकिन यहां अराजकता थम नहीं रही है। लूटपाट, हिंसा और चोरी का दौरा जारी है। अब सतखीरा के श्यामनगर में जेशोरेश्वरी मंदिर से मां काली का मुकुट चोरी हो गया है। यह मुकुट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मार्च 2021 में अपनी यात्रा के दौरान भेंट किया था।

Goddess Kali crown stolen

पीएम मोदी ने 2021 में भेंट किया था।

Goddess Kali crown stolen in Bangladesh: बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के आए दो महीने से ज्यादा वक्त बीत चुका है लेकिन यहां अराजकता थम नहीं रही है। लूटपाट, हिंसा और चोरी का दौरा जारी है। अब सतखीरा के श्यामनगर में जेशोरेश्वरी मंदिर से मां काली का मुकुट चोरी हो गया है। यह मुकुट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मार्च 2021 में अपनी यात्रा के दौरान भेंट किया था। पीएम मोदी ने मंदिर की अपनी यात्रा का एक वीडियो भी साझा किया था, जो कि कोरोना महामारी के बाद किसी भी देश की उनकी पहली यात्रा थी।

गुरुवार को मुकुट पर हाथ साफ कर गए चोर

द डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक मंदिर से मां काली का मुकुट गुरुवार को चोरी हुआ। मंदिर के पुजारी पूजा करने के बाद दोपहर बाद जैसे ही मंदिर से निकले मुकुट पर चोर हाथ साफ कर गए। मंदिर में साफ-सफाई करने वाले कर्मचारियों ने देखा कि मां काली के सिर से उनका मुकुट गायब है। मंदिर का प्रबंधन देखने वाले ज्योति चटोपाध्याय ने बताया कि यह मुकुट चांदी से बना था और इस पर सोने की परत चढ़ाई गई थी।

मंदिर में 100 दरवाजे

ज्योति का परिवार कई पीढ़ी से मंदिर की देखभाल करता आया है। यह मंदिर सतखीरा के ईश्वरीपुर में स्थित है। माना जाता है इस मंदिर का निर्माण 12वीं सदी के उत्तरार्द्ध में अनारी नाम के एक ब्राह्मण ने कराया। इस मंदिर में 100 दरवाजे हैं। बाद में 13वीं सदी में लक्ष्मण सेन ने मंदिर का जीर्णोद्धार कराया। इसके बाद राजा प्रतापादित्य के हाथों 16वीं सदी में इस मंदिर का पुनर्निमाण हुआ।

पीएम ने सामुदायिक भवन बनवाने की बात कही थी

अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि भारत मंदिर में कई सामुदायिक भवन का निर्माण कराएगा। ये भवन सामाजिक, धार्मिक और शैक्षिक गतिविधियों के लिए उपयोगी होंगे। यही नहीं प्राकृतिक आपदाओं के समय भी ये हॉल लोगों को राहत पहुंचाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited