महिलाओं को बड़ा तोहफाः अब मुफ्त में यहां कर सकेंगी बस का सफर- मंत्री का ऐलान

Karnataka Latest News: मंत्री के मुताबिक, विपक्ष लोकप्रिय योजनाओं के लागू होने से ईष्या कर रहे हैं। भाजपा झूठ के पुलिंदे की पार्टी है। 2018 में उन्होंने 600 आश्वासन दिए थे और वे उन्हें पूरा नहीं कर सके। हम सभी गारंटी योजनाओं को लागू करेंगे।

Karnataka Govt Buses

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
Karnataka Latest News: कांग्रेस शासित कर्नाटक में सरकारी बसों में महिलाएं अब मुफ्त में सफर कर सकेंगी। मंगलवार (30 मई, 2023) को इस बाबत सूबे के परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने घोषणा की। उन्होंने बताया कि राज्य की सभी सरकारी बसों में सारी महिलाएं निःशुल्क यात्रा कर सकेंगी।
बकौल रेड्डी, "सरकारी बसों में महिलाएं मुफ्त में यात्रा कर सकती हैं, जिसके लिए किसी प्रकार की कोई शर्त नहीं है। हमने अपने घोषणापत्र में एपीएल या बीपीएल कार्डधारकों के लिए लागू योजना पर किसी भी शर्त का उल्लेख नहीं किया है। पूरे राज्य में महिलाएं नि:शुल्क यात्रा कर सकती हैं।"
मंत्री की ओर से यह ऐलान पत्रकारों से बातचीत के बाद किया गया, जबकि इससे पहले उनकी कर्नाटक रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (केएसआरटीसी) के चार डिविजंस के एडी के साथ बैठक हुई थी।
रेड्डी ने बताया, "मैंने एमडी से बात की है और योजना के फायदों और नुकसान पर चर्चा की है। मैं इस संबंध में 31 मई को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को लागत और अन्य विवरण सहित बैठक की रिपोर्ट सौंपूंगा। सीएम पहले ही परिवहन विभाग के प्रधान सचिव के साथ इस पर चर्चा कर चुके हैं।"
बकौल मंत्री, "कैबिनेट की मीटिंग एक जून, 2023 को होनी है। कैबिनेट में विवरण पर चर्चा की जाएगी और सीएम सिद्धारमैया कैबिनेट बैठक के बाद इस संबंध में घोषणा करेंगे।"
उनके अनुसार, "मैंने कोरोना वायरस महामारी के दौरान हुए नुकसान की भी चर्चा की है। केएसआरटीसी देश का एक प्रतिष्ठित परिवहन निगम है। मंत्रालय के तहत चार परिवहन निगमों को 350 से अधिक पुरस्कार मिले हैं और 240 इकाइयां काम कर रही हैं।"
वह आगे बोले- 23,978 वाहन हैं और 1.04 लाख से अधिक कर्मचारी हैं। हर दिन 82.51 लाख लोग राज्य के स्वामित्व वाली बसों में यात्रा करते हैं और प्रतिदिन 2,31,332 रुपए का राजस्व आता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited