गुजरात मंत्रिमंडल 2022: देखें CM भूपेंद्र पटेल के कैबिनेट मिनिस्टर्स की पूरी सूची

Gujarat Mantrimandal List 2022, Gujarat Cabinet Ministers List: गुजरात के गांधीनगर में हेलीपैड मैदान में सोमवार (12 दिसंबर, 2022) को भूपेंद्र पटेल ने सीएम पद की शपथ ली। वह लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालेंगे।

bhupendra patel mantrimandal

Gujarat New Cabinet Ministers: शपथ लेने के बाद पीएम मोदी के साथ भूपेंद्र पटेल और उनके 16 मंत्री।

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
Gujarat New Cabinet Ministers: बीजेपी के सीनियर नेता भूपेंद्र पटेल लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने हैं। सोमवार (12 दिसंबर, 2022) को गांधीनगर के हेलीपैड मैदान में उन्होंने सीएम पद की शपथ ली। पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में उन्हें राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। वह सूबे के 18वें सीएम हैं, जबकि इस दौरान 16 अन्य विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।
मुख्यमंत्रीः भूपेंद्र पटेल।
कैबिनेट मंत्री
कनू भाई देसाई
ऋषिकेश पटेल
राघवजी पटेल
बलवंत सिंह राजपूत
कुंवरजी बावलिया
मुलु भाई बेरा
भानुबेन बाबरिया
डॉ.कुबेर डिंडोर
राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
हर्ष सांघवी
जगदीश विश्वकर्मा
राज्य मंत्री
परसोत्तमभाई ओधवजीभाई सोलंकी
बच्चूभाई खाबाद
मुकेश पटेल
प्रफुल्ल पंशेरिया
भीखूसिंह परमार
कुंवरजी हलपति
दरअसल, हाल में निपटे गुजरात विस चुनाव में भाजपा ने 182 में से रिकॉर्ड 156 सीट जीती थीं। यह गुजरात के विधानसभा चुनाव में भाजपा की लगातार सातवीं जीत थी। कांग्रेस को 17 और आम आदमी पार्टी (आप) को पांच सीट पर जीत मिली। पटेल (60) ने पूरे मंत्रिमंडल के साथ शु्क्रवार को इस्तीफा दे दिया था, ताकि राज्य में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो सके।
उन्हें शनिवार को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था, जिसके बाद उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात करके अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था। पटेल ने घाटलोडिया सीट पर 1.92 लाख मतों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी। पटेल को पिछले साल सितंबर में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य की कमान मिली थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited