Election Results Haryana: इन बड़े नामों से थीं बड़ी उम्मीदें, हरियाणा की जनता ने धोबी-पछाड़ देकर जमीन पर पटका

Haryana Chunav Results 2024: हरियाणा की सभी 90 सीटों के लिए आज यानी मंगलवार 8 अक्टूबर को मतगणना हो रही है। सभी सीटों के लिए एक ही चरण में 5 अक्टूबर को मतदान हुआ था। कई बड़े नेताओं ने इस विधानसभा चुनाव में अपना भाग्य आजमाया, लेकिन कुछ बड़े नेताओं को हार का मुह देखना पड़ा। चलिए जानते हैं उनके नाम -

Haryana Big Name Looses.

हार गए बड़े 'नेताजी'

Haryana Chunav Results 2024: हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए आज यानी मंगलवार 8 अक्टूबर को मतगणना (Haryana Vote Counting) हो रही है। राज्य में सभी सीटों के लिए एक ही चरण में 5 अक्टूबर को मतदान हुआ था। लगातार 10 साल से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को इस बार राज्य में कई मुद्दों के साथ एंटी इंकबेंसी का भी सामना करना पड़ा। उधर कांग्रेस (Congress) ने भी 10 साल बाद सत्ता में वापसी के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया। बहरहाल चुनाव में हार-जीत तो हीती रहती है, लेकिन कुछ बड़े नामों से बड़ी उम्मीदें भी होती हैं।
कुछ बड़े नाम ऐसे हैं जिन्हें उम्मीद के मुताबिक जीत मिल गई या वे जीत की ओर अग्रसर हैं। लेकिन कुछ ऐसे नाम भी हैं, जिन्हें हरियाणा की जनता ने धोबी पछाड़ दे दी और जमीन पर पटक दिया। ऐसे नेता सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों से हैं। चलिए जानते हैं वे कौन से बड़े नाम हैं, जिन्हें इस विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

हार गए ये दिग्गज

  • हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री और जेजेपी नेता दुष्यंत चौलाटा को अपनी उचाना कलां सीट पर करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस सीट पर कांग्रेस नेता ब्रिजेंद्र सिंह को जीत मिली, जबकि दूसरे नंबर पर भाजपा उम्मीदवार देवेंदर चटर भुज अत्री दूसरे नंबर पर रहे। तीसरे और चौथे नंबर पर दो निर्दलीय रहे और सिर्फ 7 हजार, 136 वोट लेकर दुष्यंत चौटाला पांचवे नंबर पर रहे।
  • INLD नेता अभय सिंह चौटाला को भी ऐलानाबाद सीट पर हार का सामना करना पड़ा।
  • भाजपा नेता ओपी धनखड़ को बादली सीट पर हार मिली।
ये भी पढ़ें - आपका ध्यान किधर है, आज सबकी नजर इधर है
S. No.विधानसभा सीट का नामKey Candidateमौजूदा स्थिति
1गढ़ी सांपला किलोईभूपिंदर सिंह हुड्डाजीते
2लाडवानायब सिंह सैनीजीते
3जुलानाविनेश फोगाटजीते
4उचाना कलांदुष्यंत चौटालाहारे
5अंबाला कैंटअनिल विजजीते
6ऐलनाबादअभय सिंह चौटालाहारे
7बादलीओपी धनखड़हारे
8हिसारसावित्री जिंदलजीते
9गुड़गांवमुकेश शर्माजीते
10फरीदाबादविपुल गोयलजीते
जैसा कि आप जानते हैं, हरियाणा की सभी 90 सीटों के लिए 5 अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान हुआ था। आज सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई और एक-एक करके जैसे-जैसे ईवीएम खुलते गए, जनता का फैसला सामने आता चला गया। एग्जिट पोल्स के अनुसार हरियाणा में कांग्रेस की 10 साल बाद सत्ता में वापसी होती दिखाई गई थी, जबकि सत्तारूढ़ भाजपा को बड़ी हार मिलने का अनुमान एग्जिट पोल्स में लगाया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Digpal Singh author

खबरों की दुनिया में लगभग 19 साल हो गए। साल 2005-2006 में माखनलाल चतुर्वेदी युनिवर्सिटी से PG डिप्लोमा करने के बाद मीडिया जगत में दस्तक दी। कई अखबार...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited