Haryana Violence: हिंसा प्रभावित नूंह में चल रहा है बुलडोजर, 2.6 एकड़ भूमि पर बना अवैध निर्माण जमींदोज

Haryana Violence: हरियाणा के हिंसा प्रभावित नूंह जिले में अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चल रहा है। नलहड़ मेडिकल कॉलेज के आसपास 2.6 एकड़ भूमि पर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया है।

Haryana violence,nuh violence,bulldozer, bulldozer on illegal construction

नूंह में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

Haryana Violence: हरियाणा के हिंसा प्रभावित नूंह जिले में अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान शनिवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। अधिकारियों ने राज्य के नलहड़ मेडिकल कॉलेज के आसपास 2.6 एकड़ भूमि पर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया। पुलिस ने बताया कि अभियान के तहत लगभग 15 अन्य अस्थायी संरचनाओं को भी ढहा दिया गया।
उप संभागीय मजिस्ट्रेट अश्विनी कुमार ने कहा कि ये अवैध निर्माण थे। तोड़े गए ढांचों के मालिकों को पहले ही नोटिस दिए गए थे। ब्रज मंडल धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसा में कुछ अवैध ढांचों के मालिक भी शामिल थे। अभियान जारी रहेगा। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि यह अभियान अदबर चौक से शुरू हुआ और तिरंगा चौक तक जारी रहेगा।
मुस्लिम बहुल इलाके नूंह में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की यात्रा पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने के बाद हुई हिंसा में होमगार्ड के दो जवान और एक इमाम सहित छह लोगों की मौत हो गई थी। नूंह से भड़की हिंसा गुरुग्राम और उसके आसपास के इलाकों में भी हिंसा फैल गई थी। नूंह के जिलाधिकारी धीरेंद्र खडगटा ने कहा कि कर्फ्यू में ढील दी गई है और लोग अपराह्न 12 बजे से अपराह्न तीन बजे तक आवश्यक सामान खरीदने के लिए बाहर निकल सकते हैं।
पुलिस के मुताबिक, विहिप की यात्रा में हुई हिंसा के मामले में अब तक 56 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और 145 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में 10 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
अधिकारियों ने तावड़ू शहर और पड़ोसी नूंह जिले के अन्य इलाकों में अतिक्रमित सरकारी भूमि पर लगभग 250 झोपड़ियों पर शुक्रवार को बुलडोजर चला दिया था। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने संकेत दिया था कि सांप्रदायिक झड़पों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई के तहत की जा रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited