तमिलनाडु में बारिश मचा सकती है कहर, 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट, चार जिलों में छुट्टी का ऐलान

14 से 17 अक्टूबर तक भारी बारिश के अलर्ट के चलते एहतियात के तौर पर चेन्नई, चेंगलपेट, तिरुवल्लूर और कांचीपुरम समेत 4 जिलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है।

Rain alert

तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट

Heavy rain alert for Tamil Nadu: भारत मौसम विभाग आईएमडी ने 14 से 17 अक्टूबर तक चेन्नई सहित उत्तरी तमिलनाडु के लिए भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसे लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने उत्तर पूर्व मानसून की तैयारियों के संबंध में एक समीक्षा बैठक की। बैठक में डिप्टी सीएम उदयनिधि स्टालिन, मुख्य सचिव मुरुगानंदम, स्वास्थ्य सचिव सुप्रिया साहू, डीजीपी शंकर जीवाल, चेन्नई निगम आयुक्त कुमारगुरुभरन मौजूद रहे।
14 से 17 अक्टूबर तक भारी बारिश के अलर्ट के चलते एहतियात के तौर पर चेन्नई, चेंगलपेट, तिरुवल्लूर और कांचीपुरम समेत 4 जिलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने उक्त बैठक में अधिकारियों को सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया है।
14 अक्टूबर - येलो अलर्ट
15 अक्टूबर - ऑरेंज अलर्ट
16 अक्टूबर - रेड अलर्ट
17 अक्टूबर - येलो अलर्ट
इन दिनों में कुल मिलाकर 40 सेमी. बारिश होने की उम्मीद है और एक दिन में अधिकतम 20 सेमी बारिश होने की उम्मीद है। मंगलवार को चारों जिलों के सभी स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है।

क्या-क्या निर्देश और इंतजाम

ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन ने पानी की तत्काल निकासी सुनिश्चित करने और जल जमाव से बचने के लिए शहर की सीमा के चारों ओर 900 से अधिक पंप और 57 मोटरें लगाई हैं। सीएम ने आईटी कंपनियों को निर्देश दिया है कि वे इन तारीखों के लिए कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दें। जनता के लिए मेट्रो ट्रेन और फ्लाइंग ट्रेन की सुविधाएं बढ़ाई जाएं। खाद्य विभाग तैयार रखे गए भोजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करे। पर्याप्त दूध की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आविन दूध। सभी जिला कलेक्टरों को सभी एहतियाती उपायों के साथ-साथ बचाव उपायों पर ध्यान देना चाहिए और तैयार रहना चाहिए । आपात स्थिति के लिए एनडीआरएफ और टीएनडीआरएफ की टीमों को तैयार रखा जाएगा। टीएन इलेक्ट्रोसिटी बोर्ड को बिजली की अधिशेष आपूर्ति सुनिश्चित करने और तार कटने की स्थिति में तत्काल सुधार करने का निर्देश दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited