Safe Her: होटलों में छिपे हुए कैमरे-वीडियो टेप के खिलाफ मुहिम, महिला सुरक्षा के लिए एक्शन में तेलंगाना पुलिस

तेलंगाना महिला सुरक्षा विंग ने होटलों में अवैध गतिविधियों पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की है, जिसमें छिपे हुए कैमरों और अवैध वीडियोटेपिंग में खतरनाक बढ़ोतरी भी शामिल है।

safe her

महिला सुरक्षा पर टाइम्स की मुहिम

Safe Her: महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों के मद्देनजर, भारत खुद को अकल्पनीय डरावनी कहानियों से घिरा हुआ पाता है। कोलकाता और अन्य शहरों में हाल की घटनाओं ने देश को चिंता में डाल दिया है। बढ़ती चिंता के बीच, देश भर में महिला सुरक्षा पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। तेलंगाना में अधिकारी महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रयास बढ़ा रहे हैं।
तेलंगाना महिला सुरक्षा विंग ने होटलों में अवैध गतिविधियों पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की है, जिसमें छिपे हुए कैमरों और अवैध वीडियोटेपिंग में खतरनाक बढ़ोतरी भी शामिल है। इससे निपटने के लिए पुलिस महानिदेशक शिखा गोयल ने हाल ही में OYO, ट्रीबो और फैब होटल्स जैसी प्रमुख होटल श्रृंखलाओं के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। चर्चा का फोकस महिला मेहमानों के लिए सुरक्षा उपाय बढ़ाने और गैरकानूनी कृत्यों को रोकने पर था।
तेलंगाना महिला सुरक्षा विंग ने कहा, होटल स्टाफ को महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने के साथ अतिथि नीतियों पर नियमित प्रशिक्षण से गुजरना होगा। एग्रीगेटर्स सभी होटल स्टाफ की विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए उनकी पृष्ठभूमि की कड़ी जांच भी करेंगे। इसके अतिरिक्त, होटल मेहमानों के लिए पॉप-अप संदेश और आपातकालीन संपर्क विकल्प पेश करेंगे, जिससे आपात स्थिति के मामले में मदद तक तत्काल पहुंच प्रदान की जाएगी।
महिलाओं की सुरक्षा को और अधिक बढ़ाने के लिए, होटल के सभी कमरों में महिला सुरक्षा को बढ़ावा देने वाले पोस्टरों के साथ-साथ आपातकालीन संपर्क नंबर और सुरक्षा स्टिकर प्रमुखता से प्रदर्शित किए जाएंगे। सुरक्षा विंग ने कहा कि होटलों को ऐसी सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है जो उनकी महिला मेहमानों की सुरक्षा को बढ़ाती हैं और होटल कर्मचारियों से किसी भी संदिग्ध गतिविधि या अवैध व्यवहार के बारे में बिना देरी किए पुलिस को रिपोर्ट करने का आग्रह किया है।
तेलंगाना महिला सुरक्षा विंग ने महिलाओं के लिए सुरक्षित वातावरण को बढ़ावा देने के लिए चल रहे सुरक्षा प्रशिक्षण और आवश्यक सुविधाओं के प्रावधान को सुनिश्चित करने, होटल श्रृंखलाओं के साथ अपना सहयोग जारी रखने का वादा किया है। टाइम्स नाउ द्वारा शुरू किया गया "SafeHer" अभियान यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित है कि भारत भर में महिलाएं बिना किसी डर के रह सकें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited